पाक अधिकृत कश्मीर में गूंजे पाकिस्तान से आज़ादी –आज़ादी के नारे !!!

(Pi Bureau)

 

 

नई दिल्ली : नई दिल्ली : पाकिस्तानी फ़ौज और पाकिस्तानी निज़ाम की बर्बरता के खिलाफ आज पाक अधिकृत कश्मीर के छात्र खुल कर सामने आये और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाये । आये दिन पाकिस्तानी फौजे पाक अधिकृत कश्मीर में लोगो के मानवाधिकार का हनन कर रही जिस के खिलाफ अब युवा लाम बंध हो रहे है । इसी क्रम में यहां के हजिरा कॉलेज के छात्रों ने पाकिस्तान सरकार और सेना के जुल्म के खिलाफ नारे लगाए और आजादी की मांग की। एक विडियो में हजिरा कॉलेज के छात्र आजादी के नारे लगा रहे हैं।

 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किये गए विडियो में छात्रों ने पाकिस्तान को वॉइट हाउस से संचालित होने वाला देश बताया। विडियो में छात्र नारे लगाते हुए कह रहे हैं, ‘पाकिस्तान से लेंगे आजादी, हमारा हक है आजादी, हम क्यों न मांगे आजादी।’ विडियो में छात्र कह रहे हैं कि पाकिस्तान में हजारों बच्चों भूख से मरते हैं।

पाक अधिकृत कश्मीर  के नागरिक सालों से पाकिस्तान से आजादी की मांग करते रहे हैं। इस क्षेत्र के लोगों का कहना है कि पिछली 21 जुलाई को हुए चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) ने 41 में से 32 सीटें धोखाधड़ी करके जीती हैं।

About Politics Insight