चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी टीम इंडिया, पाक के साथ पहला मुकाबला !!!

(Pi Bureau)

 

 

नई दिल्ली : कई दिनों से बहस मुहबिसे में उलझी बीसीसीआई ने आखिरकार फैंसला ले ही लिया . भारतीय क्रिकेट टीम, इंग्लैंड में एक जून से शुरू हो रहे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी. काफी दिनों से चल रहा ये सस्पेंस अब खत्म हो गया है. बीसीसीआई ने अपनी एसजीएम मीटिंग में इसका फैसला लिया. सोमवार यानी 8 मई को टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जाएगा.

 

भारत का पहला मुकाबला 4 जून को पाकिस्तान के साथ है. बता दें कि सीमा पर विवाद और कूटनीतिक वजहों से टूर्नामेंट में भारत के नहीं शामिल होने की आशंका थी.बी सी सी आई काफी दिनों से इस मामले को को लेकर पशोपेश में था . सीमा पर जारी हमले और जवानों के शवो के साथ बर्बरता के चलते दोनों देशो के रिश्ते तनावपूर्ण है , ऐसे में बोर्ड के लिए कोई फैंसला लेना कम मुश्किल काम नहीं था .

 

रेवेन्यू मॉडल को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी में विवाद चल रहा है. जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अब तक चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम का ऐलान नहीं किया. बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा.

 

सीओए ने BCCI से शीघ्र टीम चुनने को कहा था

बीसीसीआई को तब बड़ा झटका लगा था, जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए ने उसे चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा जल्द से जल्द करने के निर्देश दिेए. सीओए ने एसजीएम और टीम चयन को लेकर बीसीसीआई को ईमेल किया. सीओए ने बीसीसीआई से पूछा कि राजस्व मामले को लेकर एसजीएम की मीटिंग 7 मई को होनी है, लेकिन वह टीम के चयन के लिए इतना इंतजार क्यों कर रहे हैं?

 

 

About Politics Insight