टीम इंडिया की घोषणा , युवी , रोहित, शिखर की वापसी !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने आखिरकार चैंपियंस ट्राफी के लिए हामी भर दी, साथ ही साथ टीम इंडिया का ऐलान भी हो गया है । नई चुनि गयी टीम में युवराज सिंह सहित रोहित शर्मा और शिखर धवन की भी वापसी हुयी है । टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गयी है।टीम में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मनीष पांडेय और हार्दिक पांड्या को भी जगह मिली है। टीम में प्रदर्शन के साथ अनुभव को भी ध्यान में रखा गया है।

 

टीम में विराट कोहली, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, आर आश्विवन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने प्रेस वार्ता करके इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई की तरफ से दिए बयान में कहा गया कि आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के साथ 50 ओवरों के खेल में अनुभव और इंग्लैंड की परिस्थितियों को ध्यान में रखा गया है।

बताते चले इंग्लैंड में होने जा रही चैंपियंस ट्राफी विश्वकप के बाद सबसे बड़े मुकाबले के तौर पर देखा जाता रहा है ।

यह मुकाबला 1 जून से से इंग्लैंड में शुरू होगा ।

इससे पूर्व बीसीसीआई का आईसीसी से रेवेनुए मॉडल को लेकर कुछ विवाद थे जिसके चलते बीसीसीआई ने चैंपियंस ट्राफी में न खेलने का फैंसला लिया था ।बाद में आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि हो गई है कि जून में शुरू हो रहे आईसीसी के इस दूसरे सबसे बड़े टूर्नमेंट में भारत हिस्सा लेगा।

 

 

About Politics Insight