1 नवंबर 2018 का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष: संतान सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। माता से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।

वृष: धैर्यशीलता में कमी रहेगी। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। 

मिथुन: आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे। लेकिन अति उत्‍साही होने से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। 

कर्क: कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। लेकिन अनियोजित खर्च भी बढ़ेंगे। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

सिंह: आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माता के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों के सार्थक परिणाम मिल सकते हैं।

कन्या: आत्‍मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शांति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्‍यवधान आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी व्‍यवधान आ सकते हैं।

तुला: आत्‍मसंयत रहने का प्रयास करें। आय में व्‍यवधान आएंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में संतोषजनक स्‍थिति रहेंगी।

वृश्चिक: कला एवं संगीत में रुचि बढ़ेगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्‍थितियां रहेंगी। संचित धन में कमी आएगी।

धनु: धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। 

मकर: धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। सुस्‍वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। संचित धन में वृद्धि होगी। 

कुंभ: किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। 

मीन: धैर्यशीलता में कमी आएगी। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं। जीवन साथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। 

About Politics Insight