पाकिस्तानी अदालत में भारतीय राजनयिक फोटो लेते पकडे गये, लिखित माफ़ी मांगनी पड़ी !!!

(Pi Bureau)

 

इस्लामाबाद : एक वरिष्ठ भारतीय राजनियक को शुक्रवार को उस वक़्त माफ़ी मंगनी मांगनी पड़ी, जब वह इस्लामाबाद हाईकोर्ट में एक पाकिस्तानी व्यक्ति द्वारा दायर एक मुकदमे की सुनवाई के दौरान अदालत परिसर में फोटो खींच रहे थे. पाकिस्तान की अदालत में ताहिर अली ने भारतीय उच्चायोग में अपनी बीवी को क़ैद रखने के मामले में एक वाद दायर किया था . उधर उसकी भारतीय मूल की पत्नी का कहना है कि ताहिर ने उसके साथ निकाह बन्दूक की नोक पर किया था , अब वह उसके साथ नहीं रहना चाहती है . ताहिर ने अपनी भारतीय पत्नी उजमा से मिलने के लिए हाईकोर्ट से हस्तक्षेप करने की मांग की है.

 

लिखित माफ़ी मांगने वाले अधिकारी की पहचान पीयूष सिंह के रूप में हुयी है . वह इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में प्रथम सचिव है. आरोप है कि उन्होंने तीन तस्वीरें लीं, जिनमें से एक तस्वीर न्यायमूर्ति मोहसिन अख्तर कयानी की है.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जब अधिकारी न्यायाधीश के ध्यान में यह मामला लाया गया तो न्यायाधीश ने सिंह का सेलफोन जब्त करने के आदेश दिए. अदालत ने उक्त कार्यवाही को नियमावली का गंभीर उल्लंघन बताते हुये भारतीय पक्ष से लिखित माफीनामा देने का आदेश दिया. अदालत ने उनकी माफी स्वीकार कर ली और भविष्य में उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कहा.

 

उधर पीयूष सिंह की तरफ से एक बयान में कहा गया कि ‘मैं अदालत में भूल से मोबाइल का उपयोग करने की कोशिश के लिए पूरी तरह माफी मांगता हूं. यह अनुरोध किया जाता है कि मुझे इसके लिए माफ किया जाए’. दिल्ली निवासी उजमा ने आठ मई को इस्लामाबाद की अदालत में अली के खिलाफ एक मामला दायर किया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि अली की ओर से उसका उत्पीड़न और उन्हें प्रताड़ित किया गया है, और बन्दूक की नोक पर निकाह किया . दोनों की मुलाकात मलेशिया में हुयी थी. जहां ताहिर कैब चालक था.

दोनों लोग फेसबुक के माध्यम से एक दुसरे के निकट आये थे .

 

 

About Politics Insight