मथुरा मर्डर केस में पुलिस को मिली बड़ी सफलता , 6 गिरफ्तार !!!

(Pi Bureau)

 

मथुरा : प्रदेश की योगी सरकार के लिए किरकिरी बना मथुरा का मर्डर और लूट काण्ड को आज पुलिस ने सुलझा लिया है और वारदात में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । विधानसभा सत्र में विपक्ष ने मथुरा कांड को लेकर योगी सरकार पर लॉ एंड आर्डर का मुद्दा उठाते हुये सरकार को घेरा था । चर्चित मथुरा के होली गेट स्थित कोयला वाली गली में पड़ी सर्राफा कारोबारी की हत्या और लूट मामले में आज पुलिस ने घटना में शामिल 6 आरोपियों को चौबियापाड़ा के हनुमान गली से गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक बदमाश को उसी घटना के दौरान गोली लगी थी, जिसका इस समय पुलिस जिला अस्पताल में इलाज कर रही है।

विधानसभा में विपक्षी दलों द्वारा इस मामले को उठाये जाने पर पुलिस पर काफी दबाब पड़ रहा ।

भीडभाड वाले इलाके में गत 15 मई को मथुरा के होली गेट स्थित मयंक चेन्स नाम की ज्वैलर्स की दुकान में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर दो सराफा व्यवसायियों मेघ अग्रवाल और विकास अग्रवाल की हत्या कर दी गई थी। इस लूट और हत्या को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए थे  । उक्त हत्या और लूट के खिलाफ पीड़ित घर वाले और प्रदेश के सर्राफा कारोबारी आंदोलित थे , और उन्होंने एक दिन की प्रदेश व्यापी सर्राफा बंदी भी की थी ।मुख्यमंत्री योगी के प्रतिनिधि के रूप में ऊर्जा मंत्री और स्थानीय विधायक श्रीकांत शर्मा और डीजीपी सुलखान सिंह ने भी मथुरा का  दौरा किया था और पीड़ितों के  घरवालों से मुलाकात की थी।

 

उक्त लूट और हत्या के बाद पुलिस ताबड़तोड़ दबिशें दे रही थी। इस क्रम में एसटीएफ समेत पुलिस की आठ टीमें लगाई गई थीं। शुक्रवार को पुख्ता सूत्र की निशानदेही पर दिन भर स्थानीय चौबियापाड़ा में दबिश चल रही थी। जिसके चलते पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया , गिरफ्तार आरोपियों के नाम राकेश उर्फ़ रंगा , कामेश उर्फ़ चीना ,आयुष , छोटू ,  नीरज (घटना में घायल आरोपी) और विष्णु

 

पुलिस को अपने मुखबिर ख़ास और जेल ने निरुद्ध एक अपराधी की निशानदेही के बाद इन आरोपियों को दबोचा । उसे इनके ठिकाने पता थे। पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका खुलासा कर सकती है।

 

राकेश उर्फ रंगा की पत्नी का नाम सोना है। उसे तीन दिन पहले ही पुलिस ने हिरासत में लिया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रंगा पर शक जाहिर किया गया था। पुलिस उसी  दिशा में काम कर रही थी। तीर सही निशाने पर लगा और शनिवार की सुबह गिरफ्तारी हो गई।

 

About Politics Insight