यूपी के अफसरों के यहाँ आईटी छापेमारी , 15 जगह रेड !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ : भ्रस्टाचार पर अब तक की सबसे बड़ी चोट करते हुये योगी सरकार ने आज सुबह से कई अफसरों के घर पर इनकम टैक्स की रेड करवाई । लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत 15 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई। ये छापेमारी आईपीएस, आईएस और डीएम के घरों पर हुई है। आईटी टीम कई जगहों  पर छापेमारी कर रही है।

जानकारी के मुताबिक दो आईएएस के घरो पर रेड मारी गयी है। मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, दिल्ली, नोएडा, इन शहरों में छापेमारी जारी है। पूर्व डीएम विमल शर्मा जो अभी वर्तमान में नोएडा ऑथोरिटी के अतिरिक्त सीईओ हैं के निवास पर भी इनकम टैक्स  वालो ने रेड मारी है । मेरठ में आरटीओ ममता शर्मा के यहां छापेमारी। हरिनाथ तिवारी के घर छापेमारी हुई।

 

चार जनपदों के आयकर विभाग की संयुक्त टीमों ने भोगांव के छोटा बाजार स्थित वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डा. विमल कुमार शर्मा के पैतृक घर पर छापा मारा। विभाग की टीमों ने डा. विमल कुमार शर्मा के विभिन्न जनपदों में स्थित सभी ठिकानों पर भी एक साथ छापामार कार्रवाई की है।

बुधवार की सुबह करीब 8 बजकर 25 मिनट पर गाजियाबाद, एटा, आगरा और मैनपुरी की आयकर विभाग की टीमों के लगभग 24 अधिकारियों ने संयुक्त रूप से आईएएस विमल कुमार शर्मा के घर पहुंचकर छापा मारा। जिस समय ये अधिकारी पहुंचे उस समय घर पर विमल कुमार शर्मा के भाई डा. वीके शर्मा तथा शरद शर्मा मौजूद थे। रेड के दौरान किसी को भी बाहर या अंदर आने नहीं दिया गया । शर्मा के निवास पर मिलने आये भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष राजेंद्र सोनी को भी इस दौरान जाने नहीं दिया गए । यह कार्यवाही अपराहन 12 बजे तक जारी रही । फिलहाल छापेमारी पर अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं है ।

 

जानकारी के मुताबिक इस यह कार्रवाई मैनपुरी आयकर विभाग के प्रभारी आयकर अधिकारी अनिल कुमार पटेल के नेतृत्व में की गई। कार्रवाई के दौरान विमल कुमार के घर के बाहर बनी दुकानों को किराए पर लिए दुकानदारों को भी बुलाकर पूछताछ की गई। माना जा रहा है कि विभाग के अधिकारियों ने इनके बयान नोट किए हैं।

 

डा. विमल कुमार शर्मा गाजियाबाद और फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रह चुके हैं। इसके अलावा वे शासन के कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनाती पा चुके हैं। जानकारी तो ये भी है कि डा. विमल कुमार शर्मा के मेरठ, आगरा और गाजियाबाद स्थित आवासों पर भी आयकर विभाग की टीमों ने कार्रवाई की है।

आयकर की ये कार्रवाई बेहद गुप्त रूप से की गई। इस कार्रवाई की किसी को भनक तक नहीं लगी। अचानक सुबह जब आयकर विभाग के अधिकारियों की गाड़ियां भोगांव विमल कुमार शर्मा के घर पहुंची तो पहले तो किसी को अंदाजा ही नहीं हुआ। लेकिन बाद में जब लोगों को पता चला कि ये छापामार कार्रवाई है तो हड़कंप मच गया। लोग जमा हो गए।

About Politics Insight