सहारनपुर जातीय हिंसा: जिलाधिकारी और एसएसपी हटाए गए/ मृतक आशीष को 15 लाख का मुआवजा !!!

(Pi Bureau)

 

सहारनपुर : 5 मई से जातीय हिंसा में झुलस रहा सहारनपुर में आज प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्यवाही करते हुये सहारनपुर के जिलाधिकारी एन पी सिंह और एसएसपी एस सी दुबे सहित एसडीएम और सीओ को उनके पद से हटा दिया है । बताते चले सहारनपुर अभी भी जल रहा है , हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है । हिंसा पर रोकथाम न रख पाने के लिए राज्य सरकार ने यह कार्यवाही की । छन के आ रही खबरों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी ने सहारनपुर मसले पर प्रदेश पुलिस मुखिया सुलखान सिंह को भी कड़ी फटकार लगायी है । सहारनपुर हिंसा में आज भी दो लोगो की गोली मार के हत्या कर दी गयी , बताते है युवको का एक झुण्ड एक भट्टे में काम कर रहे लोगो पर हमला कर दिया जिसमे दो लोग मारे गए है । इस तरह कुल 4 लोगो की इस जातीय हिंसा में जान गवानी पड़ी है ।

शहर में जारी हिंसा और तनाव को देखते हुये पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस हिंसा में अब तक 24 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है। बता दें कि राज्य सरकार ने हिंसा में मारे गए आशीष के परिजनों को 15 लाख और सभी घायलों को 50 हज़ार रुपये देने की घोषणा की है। मंगलवार को मायावती के कार्यक्रम से लौट रहे आशीष की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

सहारनपुर में हत्या , जातीय हिंसा का दौर राणाप्रताप जयंती से शुरू हुआ । कल बसपा सुप्रीमो का शब्बीरपुर दौरे पर थी । शब्बीरपुर में बसपा सुप्रीमो के आने पर आस पास के दलित भी शब्बीरपुर इकठ्ठे हुये थे । मायावती के दौरे के बाद लौटती भीड़ पर घात लगा कर हमला बोला गया जिसमे एक युवक मारा गया था ।  मंगलवार को चंदपुरा में रोककर एक समुदाय ने दूसरे समुदाय के कुछ लोगों से मारपीट की थी और गोलियां चलाई थीं। कुछ लोगों को तलवार से घायल कर दिया गया था। इलाके में तनाव पसरा हुआ है, घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

About Politics Insight