सोनिया की लंच डिप्लोमेसी के बाद मोदी का लंच , नितीश करंगे शिरकत !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के लंच पर गैर भाजपाई दलों का जमावड़ा करके आने वाली सियासत और राष्ट्रपति चुनाव में अपनी ताकत दिखाने के संकेत दिए, तो वहीँ दूसरी तरफ मॉरीशस के प्रधानमंत्री के सम्मान में दिए जा रहे भोज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नितीश कुमार को न्योता देकर एक सियासी संकेत दे रहे है . बता दें नितीशकुमार कांग्रेस के लंच को ठुकरा कर प्रधानमंत्री के भोज में शामिल होने जा रहे है .

बीते दिनों चल रही चर्चाओं के मुताबिक नितीश और लालू यादव में कुछ ठीक बन नहीं रही है . कयास लगाये जा रहे है कि नितीश एनडीए में वापसी कर सकते है . उनका और लालू का महागठबंधन कुछ ठीक नहीं चल रहा है .

 

दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से दिये गये भोज में शामिल होने दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. पीएम ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री के सम्मान में यह भोज दिया है .

 

उधर, इस लंच को लेकर उठ रहे सवालों पर खुद नीतीश कुमार ने कहा कि इसका गलत मतलब न निकाला जाए. मैं मॉरीशस के पीएम के साथ लंच के लिए जा रहा हूं न कि प्रधानमंत्री के साथ.

 

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ भारत के तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंच चुके हैं. इस भोज में शामिल होने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी खास तौर पर बुलाया गया है.

 

भोज में शामिल होने के लिये नीतीश कुमार पटना से सुबह की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हुए हैं. मारीशस के प्रधानमंत्री का बिहार से खास लगाव रहा है ऐसे में इस भोज को बिहार के नजरिये से भी खास माना जा रहा है.

 

जानकारी के मुताबिक भोज में शामिल होने के बाद नीतीश गंगा में सिल्ट की समस्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अलग से बैठक करेंगे. पीएम मोदी द्वारा आयो‍जित यह भोज नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में होना है.

 

About Politics Insight