वड़ोदरा ने स्वछता में बनाया नया विश्व रिकॉर्ड , मोदी ने दिलखोल के की प्रशंशा !!!

(Pi Bureau)

 

वड़ोदरा : गुजरात के वड़ोदरा शहर ने स्वछता अभियान में  नया वैश्विक रिकॉर्ड कायम किया है. वड़ोदरा शहर ने नया रिकॉर्ड बनाते हुये गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हुआ है जब एक ही समय एक ही रोड पर हजारो को हाथो में झाड़ू के कर सफाई करते नज़र आये. वड़ोदरा नगर निगम कमिश्नर विनोद राव के मुताबिक एक ही वक़्त पर लगभग 5,058 लोग एक स्थान –  एक पुल जो अकोटा और डंडिया बाज़ार को जोड़ता था वहां पर झाड़ू के कर सफाई करते हुये नज़र आये . झाड़ू से लैस यह स्वमसेवक 50 50 के ग्रुप में पूरे स्थान की सफाई करते हुये दिखे जिनको 50 हज़ार दर्शको की हौंसलाअफजाई भी उस समय मिल रही थी .

 

बताते चले, बीते दिनों हुये केंद्र सरकार द्वारा करवाए गए स्वच्छ सर्वेक्षण में वड़ोदरा को स्वच्छता के मामले में 10वा स्थान मिला था . यह कार्यक्रम उसी रैंकिंग की ख़ुशी में आयोजित किया गया था. नगर निगम कमिश्नर विनोद राव ने बताया स्वच्छता सर्वेक्षण में दसवा स्थान मिलने पर जनता ख़ुशी का इजहार करते हुये उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया , उन्होंने आगे कहा कि जनता का अगला लक्ष्य अगले साल लिस्ट में प्रथम स्थान पाने का है.

राव के मुताबिक उक्त कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के सम्मान में किया गया था . प्रधानमंत्री ने रिकॉर्ड की जानकारी मिलते ही लोगो का हौंसला बढ़ाते हुये इसको “उत्साहवर्धक “ करार दिया .

वड़ोदरा नगर निगम के मेयर जो मौजूदा कार्यक्रम में मौजूद थे गर्व के साथ गिनीज बुक का रिकॉर्ड को लोगो को दिखला रहे थे .

 

इससे पूर्व यह रिकॉर्ड सूरत के नाम था जहाँ 2,014 लोग एक साथ निकल कर डायमंड सिटी स्थान पर निकल कर सफाई कर रहे थे.

 

About Politics Insight