दिल्ली में फिर बवाल : आप विधायको के की कपिल की पिटाई !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी और कपिल मिश्रा के बीच रार थमने का नाम नहीं ले रही है . आज दिल्ली विधानसभा में  आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित विधायक कपिल मिश्रा और ‘आप’ विधायकों में जमकर मारपीट हुई. हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें विशेष सत्र से बाहर निकाल दिया. कपिल रोते हुए विधानसभा से बाहर निकले.

 

मिल रही खबरों के मुताबिक, विधानसभा सत्र में कपिल मिश्रा रामलीला मैदान में विशेष सत्र बुलाने के लिए बैनर लहरा रहे थे. इसी दौरान ‘आप’ विधायकों से उनकी हाथापाई हो गई. विधायको के उनकी जम कर ठुकाई की .

 

विधानसभा से बाहर निकल कर निलंबित विधायक कपिल मिश्रा ने कहा, ‘मैंने कल विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर 5 मिनट का वक्त मांगा था. वहीं, अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के घोटालों पर रामलीला मैदान में खुला विशेष सत्र बुलाने की मांग की थी. इसी मुद्दे पर विधानसभा में अपना पक्ष रखने के दौरान विधायक मदनलाल और अमानतुल्ला खान मुझे लात-घूसे से मारने लगे. उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब आप नेता मनीष सिसोदिया के इशारे पर हुआ है.’

 

3 जुलाई को प्रदर्शनी

कपिल ने कहा, असीम अहमद खान को एक मिनट की ऑडियो पर हटाने वाले अरविंद केजरीवाल इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं. मैं 3 जुलाई को कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में प्रदर्शनी लगा रहा हूं.’

 

बता दें कपिल मिश्रा ने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को एक पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने लिखा था, ‘मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और स्वास्थ्य मत्री सतेन्द्र जैन के खिलाफ कुछ सबूत जनता के सामने रखना चाहता हूं. इसके लिए जरूरी है कि सदन का विशेष सत्र खुले में यानी की रामलीला मैदान में बुलाया जाए. अगर अरविन्द केजरीवाल और सतेन्द्र जैन को अपनी ईमानदारी पर जरा सा भी भरोसा होगा तो वह मेरी इस मांग का समर्थन करेंगे.’

 

इसके साथ ही खुले में विशेष सत्र बुलाने के दौरान आरोपों के संबंध में वोटिंग कराई जाए. वोटिंग के दौरान व्हिप का प्रयोग न किया जाए. उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि दिल्ली में सरकार बनने से पहले केजरीवाल कई सभाओं में व्हिप के विरोध में बोल चुके हैं.

 

केजरीवाल का कहना था कि व्हिप के इस्तेमाल से भ्रष्टाचारी छूट जाते हैं. इसलिए रामलीला मैदान में होने वाले विशेष सत्र के दौरान वोटिंग में व्हिप के इस्तेमाल की इजाजत न दी जाए.

 

कपिल मिश्रा ने आरोप लगाते हुए कहा था, मेरे पास भ्रष्टाचार, हवाला लेन-देन, विदेश यात्राओं और दूसरे आरोपों से संबंधित सभी सबूत मौजूद हैं. जो में रामलीला मैदान में जनता के सामने रखूंगा.

About Politics Insight