जुम्मातुल अलविदा की छुट्टी को पुनः राजकीय अवकाष घोषित करने की मांग को लेकर शन्तिपूर्ण हस्ताक्षर अभियान !!!

(Pi Bureau)

 

आज दिनांक 1 जून 2017 को लखनऊ में दरियावाली मस्जिद के पास (गोतमबुद्ध पार्क के सामने) बड़े इमाम बाड़े के पास सुबह 10 बजे से तंज़ीम अली काग्रेस द्धारा एक हस्ताक्ष्र अभियान का आयोजन किया गया जिसमें षहर के सभी धर्मो के अनेक सभ्य वा न्यायप्रिय नागरिकों ने एक बैनर पर हस्ताक्षर करके इस हस्ताक्षर अभियान द्वारा प्रदेष सरकार व माननीय  मुख्यमंत्री जी से निवेदन किया  कि रमज़ान एक पवित्र महीना है, इस पूरे महीने में मुसलमान ईश्वर की उपासना में व उसके आदेश के अनुपालन में रोज़े रखता है तथा इस माह का अंतिम शुक्रवार ईश्वर  की उपासना के लिये अत्यन्त महत्वर्पूण है।

भारतीय मुसलमान इस परम्परा का निर्वाहन करते चले आ रहे हैं। पूर्व में इस दिन के महत्व को स्वीकार करते वा सम्मान करते हुए इस माह का अंतिम शुक्रवार  को राजकीय अवकाष घोषित किया गया था जो भारतीय परम्परा के अनुरूप था। लेकिन अफ़सोस की बात है कि वर्तमान सरकार ने इस अवकाश को निर्बंधित अवकाष घोषित कर दिया है।

अतः इस हस्ताक्ष्र अभियान द्वारा तंज़ीम अली कंाग्रेस व लखनऊ के नागरिक  प्रदेष सरकार व माननिय मुख्यमंत्री जी से अपील करते हैं कि रमज़ान के माह के अंतिम षुक्रवार जिसको ‘जुम्मतुल विदा’ /‘अलविदा जुमा’ के नाम से जाना जाता है, इस दिन की जाने वाली ईश्वर  की उपासना का आदर करते हुये, ईश्वर  की उपासना के महत्व को स्वीकार करते हुए व भारतीय परम्परा का अनुसरण करते हुए इस महत्वर्पूण दिन को पुनः राजकीय अवकाष घोषित किया जाय।

अभियान के आरम्भ होने पर  ताहिरा हसन, टीेलेवाली मस्जिद के इमाम, जामामस्जिद तहसीनगंज के इमाम मुर्तज़ा कमरान, एस.एन.लाल, जुल्फी, निगार, वक़ार रिज़वी, नदीम व लवी नवाब उपस्थित थे।    तन्ज़ीम की अध्यक्ष रुबिना मुर्ताज़ा ने बताया कि जनता द्वारा हस्ताक्षर किया गया बैनर मान्नीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश  सरकार को सौंपा जायेगा।                                                                          अध्यक्ष

 

About Politics Insight