पत्रकारों को जल्द मिलेगी केंद्रीय स्वास्थ्य संस्थानों में इलाज की सुविधा !!!

(Pi Bureau)

 

भिलाई, 4 जून 2017 : इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (आईएफडब्ल्यूजे) के 129 वीं वर्किंग कमेटी की बैठक एवं राष्ट्रीय अधिवेशन के मुख्य अतिथि केंद्रीय स्वास्थय एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि शीघ्र ही एम्स सहित सभी केंद्रीय चिकित्सा संस्थानों में मुफ्त इलाज की सुविधा शीघ्र ही दिलायी जायेगी.

 

छतीसगढ़ जर्नलिस्ट्स यूनियन के तत्वाधान में यह सम्मेलन भिलाई के कला मंदिर में आयोजित किया गया. चौदह राज्यों के तीन सौ से अधिक श्रमजीवी पत्रकारों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता आईएफडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी मल्लिकार्जुनैया एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य सभा सांसद भूषणलाल जांगडे, अहिवारा के विधायक सांवला राम डाहरे, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य तौकीर रजा, पूर्व सांसद सोहन पोटाई मौजूद थे.

 

आईएफडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय महासचिव परमानंद पाण्डेय ने कार्यक्रम का संचालन किया. संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि आईएफडब्ल्यूजे से धूर्त और पत्रकारों को धोखा देने वाले लोगों के निष्कासन के बाद से ही आईएफडब्ल्यूजे पुनः पूरी सक्रियता के साथ अपनी गरिमा को प्राप्त करते हुए पत्रकार हितों में सार्थक संघर्ष कर रहा है. बीते दिनों में विभिन्न राज्य सरकारों ने पत्रकारों के लिए कई घोषणाएं की हैं और अब हम देशव्यापी पत्रकार सुरक्षा क़ानून के लिए संघर्षरत हैं. मजीठिया वेजबोर्ड की सार्थक लड़ाई के लिए राष्ट्रीय महासचिव परमानंद पाण्डेय को हार्दिक बधाई दी गयी.

 

आगामी कार्यक्रमों को देते हुए हेमंत तिवारी ने बताया कि मलेशिया सरकार की तरफ से आईएफडब्ल्यूजे के 50 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को आमंत्रण प्राप्त हुआ है और नेपाल के संगठनों ने भारत के 100 सदस्यीय पत्रकार दल

 

का स्वागत करने की इच्छा व्यक्त की है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अगले 6 महीनों में देश के विभिन्न राज्यों में सम्मेलनों की रूप रेखा तय की. इस अवसर पर न्यूज टाईम्स पोस्ट, मीडिया मंच और छतीसगढ़ सुराज के वर्तमान अंकों का विमोचन भी हुआ. इसके अतिरिक्त यूनाईट फाउंडेशन की योग पर तैयार काफी टेबल बुक का विमोचन भी किया गया.

 

इस मौके पर अन्तराष्ट्रीय मामलों की सचिव गीतिका तालुकदार, राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विभूति भूषण कार, हरियाणा से जयदीप घनघस, उत्तराखंड से शंकरदत्त शर्मा, मध्य प्रदेश से अवधेश भार्गव, कर्नाटक से जीएस भूवी, शांतराजू, तेलंगाना से जंगा रेड्डी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रवीर सिंह भदेशा, जम्मू कश्मीर से उदय चंद, दिल्ली से चंद्रकांत पाण्डेय, उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय पार्षद भाष्कर दुबे, टीबी सिंह, उत्कर्ष सिन्हा, इन्द्रेश रस्तोगी, राजेश मिश्रा, संजय द्विवेदी, अजय द्विवेदी, आरपी सिंह, चन्द्रमौली मिश्र, सचिव संजय दुबे, शंकर पांडेय, गिरीश राज, छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ईश्वर दुबे, कमलेश स्वर्णकार, पूरन साहू, अमित मिश्रा, शैलेश शर्मा, वेद तिवारी, रामकुमार टंडन, सतीश बौद्ध सहित देश एवं प्रदेश से आये 700 पत्रकार उपस्थित थे.

About Politics Insight