भारत-साउथ अफ्रीका मैच में लगे चोर चोर के नारे , माल्या हुआ बेइज्जत !!!

(Pi Bureau)

 

भारत से भागकर इंग्लैंड में बसने वाले बिजनेसमैन शराब कारोबारी विजय माल्या को आज उस समय बेइज्जती झेलनी पड़ गयी जब भारतीय फैन्स ने उनके स्टेडियम में जाते ही उनकी हूटिंग शुरू कर दी।

माल्या आज आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी मैच देखने के लिए ओवल स्टेडियम में पहुंचे ही थे कि भारतीय प्रशंसकों ने उनकी जमकर हूटिंग की और चोर है , चोर है के नारे लगाये ।

माल्या ने विराट कोहली के चैरिटी डिनर में पहुंचकर तब भारतीय क्रिकेट टीम को परेशानी में डाल दिया था लेकिन आज जब वह स्टेडियम में पहुंचे तो उन्हें खुद शर्मसार होना पड़ा। काली पैंट और आसमानी रंग का ब्लैजर पहने माल्या ने जब मशहूर सर जैक हाब्स गेट से प्रवेश किया और तब कुछ समर्थकों ने चोर-चोर चिल्लाना शुरू कर दिया।

एक प्रशंसक ने माल्या का वीडियो बनाना शुरू कर दिया जबकि एक अन्य जोर से चिल्लाया, वो देखो चोर जा रहा है अंदर। चोर चोर। यह विडियो आज मैच के शुरू होते ही सोशल मीडिया में वायरल हो गया और लाखो की तादाद में इनको देखा गया ।

हालांकि, माल्या ने भीड़ को इस बात पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी  । इसका वीडियो सोशल साइट पर वायरल हो रहा है ।  वीडियो में कई लोग तो माल्या को गाली भी देते सुने गए। लेकिन, माल्या स्टेडियम के गेट की तरफ चले गए और पलटकर देखा भी नहीं ।

उनकी बर्मिंगम में सुनील गावस्कर के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया में काफी वायरल हुई थी, इस  तस्वीर में दावा किया जा रहा था कि बर्मिंगम में भारत-पाक मैच के दौरान वह गावस्कर से मिले थे  । हालांकि, इस बारे में न तो गावसकर और न ही माल्या ने अपनी तरफ से अब तक कोई पुष्टि की है ।

 

 

 

 

भारत सरकार माल्या के प्रर्त्यपण के लिये प्रयास कर रही है। विभिन्न बैंकों से माल्या ने लगभग 9000 करोड़ रुपये का ऋण लिया है जिसका भुगतान नहीं किया गया है। यूबी ग्रुप का यह पूर्व प्रमुख पिछले साल देश छोड़कर भाग गया था।

कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम कोहली के चैरिटी डिनर से वक्त से पहले निकल गई थी, क्योंकि वह माल्या पहुंच गये थे। यहां तक कि आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से खेलने वाले कोहली ने भी इस दागी व्यवसायी से पयार्प्त दूरी बनाये रखी थी। माल्या आरसीबी के मालिक थे।

About Politics Insight