गुजरात में वंदे मातरम् बोल कर युवक ने चूड़ियाँ फेंकी स्मृति ईरानी पर !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली :  गुजरात दौरे पर निकली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को उस समय विरोध झेलना पड़ा जब वह अमरेली में मोदी सरकार के तीन साल होने पर एक कार्यक्रम को संबोधित करने वाली थी । इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के ऊपर चूड़ियां फेंकी गईं। बताया जा रहा है कि जब केंद्रीय मंत्री एक कार्यक्रम में बोल रही थीं। इसी बीच एक व्यक्ति आया और उसने स्मृति ईरानी पर चूड़ियां फेंक दीं। चुदियाँ फेंकते वक़्त व्यक्ति वंदे मातरम के नारे लगा रहा था ।

चूड़ियां फेंकने वाले इस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस व्यक्ति की उम्र करीब 20 साल है, जिसका नाम केतन कसवाला बताया जा रहा है। अब तक पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह शख्स अमरेली जिले के मोटा भंडारिया गांव का रहने वाला है। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के साथ यह घटना उस वक्त हुई जब वह मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं।

अमरेली से पुलिस अधीक्षक जगदीश पटेल के अनुसार ईरानी लोगों को संबोधित कर रही थीं, इसी बीच भीड़ में से अचानक एक शख्स ने ईरानी के ऊपर दो-तीन चूड़ियां (कंगन) फेंक दीं। चूड़ियां फेंकने के साथ ही उसने वंदे मातरम् का नारा भी लगाया। हालांकि, स्मृति ईरानी उससे काफी दूर थीं, इसलिए वह चूड़ियां स्टेज तक नहीं पहुंच सकीं।

स्मृति ईरानी ने कहा कि गुजरात में चुनाव होने वाले हैं, इसलिए उन्हें इस तरह के करतब की अपेक्षा है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए वह बोलीं कि एक पुरुष को भेजा है महिला पर आक्रमण करने के लिए, कांग्रेस की वो स्ट्रेटेजी थोड़ी गलत है। वहीं दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक जगदीश पटेल ने कहा है कि कसवाला कांग्रेस या फिर किसी अन्य संगठन का नहीं है। उन्होंने कहा कि चूड़ियां फेंकते वक्त उस शख्स ने वंदे मातरम के नारे लगाए और कोई नारा नहीं लगाया।

About Politics Insight