बच्चों को गुणवत्तायुक्त कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाए – चेतन चैहान !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ: दिनांक- 15 जून, 2017 : उ0प्र0 के खेल, युवा कल्याण, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री श्री चेतन चैहान ने कहा कि छोटे लड़के एवं लड़कियों को कौशल विकास का विश्ेाष प्रशिक्षण दिया जाये। उन्होंने कहा कि बच्चों की लगातार उपस्थिति एवं गुणवत्ता युक्त कौशल विकास पर विशेष ध्यान दिया जाये। श्री चैहान ने कहा कि जो भी प्रशिक्षण दिया जायें उसे समय से पूरा करने का हर हाल में प्रयास किया जाए।

श्री चेतन चैहान आज कानपुर में जिला बाल कल्याण समिति द्वारा बाल भवन फूलबाग में 12 वर्ष के बच्चों को कौशल विकास की विशेष प्रशिक्षण देने के लिए आयोजित किये गये कार्यक्रम के समापन अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बच्चों को आई0टी0आई0 के प्रति जागरूक करें एवं अधिक से अधिक बच्चों को प्रवेश देकर उन्हें कौशल विकास का प्रशिक्षण दिलाया जाये। श्री चैहान ने कहा कि अधिक से अधिक बच्चों को प्रवेश एवं प्रशिक्षण देकर अच्छी कम्पनियों में प्लेसमेंट करायें। उन्होंने कहा कि अच्छी कम्पनियों की मांग के अनुरूप भी बच्चो को प्रशिक्षित करने का गम्भीरता से प्रयास करें।

श्री चैहान ने जे0के0 स्किल डेवलपमेंट, आई0टी0आई0 कानपुर एवं ग्रीनपार्क स्टेडियम का भी निरीक्षण करके आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने बाल भवन के परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

About Politics Insight