खाली झोली पर भड़के योगी , बोले बुचडखाना और तीन तलाक पर बोले नीतीश !!!

(Pi Bureau)

 

दरभंगा : योगी की दरभंगा यात्रा से ठीक एक दिन पहले नीतीश कुमार ने उनका तंज करते हुये स्वागत में कहा था कि “योगी जी खाली झोली लेकर मत आना ऐसे मौके पर बिहार में उनके समकक्ष चुटकी लेने से कैसे चूक सकते है . योगी के आने से पहले ही नितीश ने उनके लिए सन्देश छोड़ रखा है .नितीश ने कहा योगी जी आप खाली हाथ मत आना कुछ ऐसा आकर बताना जैसे बिहार ने किया है . बिहार की तरह आप भी पूर्ण शराब बंदी लागू करवाओ स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 50 % का आरक्षण लागू करो.

नितीश ने कहा योगी जी को अपने पडोसी सूबे से सीख लेनी चाहिये जिसने पूर्ण शराबबंदी लागू की है और महिलाकों के लिए स्थानीय निकायों में 50 %आरक्षण का प्रावधान किया है .

 

ऐसे में उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर रखा। दरभंगा के ऐतिहासिक राज मैदान में  आयोजित जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने साफ लहजे में कहा कि यदि यहां के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आधी आबादी की इतनी ही चिंता है, तो वे ‘‘तीन तलाक’ के मुद्दे पर कुछ क्यों नहीं बोलते। योगी ने कहा, ‘‘मैं यूपी में प्रतिदिन जब जनता दर्शन लगवाता हूं, तो उसमें कई मुस्लिम महिलाएं तलाक से हो रही समस्या को लेकर आती हैं। कानून ‘‘तीन तलाक’ के मुद्दे पर काम कर रहा है, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मसले पर अब तक चुप्पी साध रखी है। उन्होंने कहा कि देश के कुछ सेक्यूलर नेताओं की चुप्पी आधी आबादी को कुंठित कर रही है। वो बोलते कुछ और करते कुछ। उन्होंने सवालिये लहजे में कहा कि बिहार सरकार क्यों नहीं सुप्रीम कोर्ट में जाकर यह कहती है कि ‘‘तीन तलाक’ अनैतिक है। योगी ने नीतीश और लालू की जोड़ी को बेमेल बताते हुए कहा कि बेमेल शादी को बिहार बर्दाश्त नहीं करेगा। बिहार में जल्द ही सफाई अभियान चलने वाला है। योगी ने कहा कि यूपी में मेरी सरकार ने कम समय में ही सभी अवैध बूचड़खाने को बंद कर दिया। यदि नीतीश में हिम्मत है तो वे भी यहां अवैध बूचड़खाने को बंद करके दिखायें। उन्होंने कहा कि पहली बार बिहार और माता सीता की धरती पर आने का मौका मिला है, लेकिन अब मैं तब तक इस राज्य में आता रहूंगा, जब तक यहां परिवर्तन नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से राम की नगरी अयोध्या को सीता की नगरी सीतामढ़ी से जोड़ने का अनुरोध किया, जिसकी सहमति मिल गयी है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब अयोध्या से सीतामढ़ी तक फोर लेन सड़क बनेगा और पहले से दूरी आधी हो जाएगी।

About Politics Insight