पाकिस्तान स्कीपर और राजा भैय्या का क्या है रिश्ता !!! Pi Exclusive

Ashish Awasthi

 

लखनऊ : ओवल में चल रहे महासंग्राम में भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहा फाइनल मुकाबला तो रोचक हो चला है . भारत ने टॉस जीत कर पाकिस्तान को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया . इस मैच में पाकिस्तान की कमान सरफ़राज़ अहमद के पास है . फिलाहाल उनका कनेक्ट उत्तर प्रदेश के राजा भैय्या से कैसे यह आप को हम बता रहे है .

दरअसल सरफराज अहमद का ननिहाल भारत में हैं. पाकिस्तान टीम के कप्तान के मामा महबूब हसन उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा में रहते हैं. इससे भी दिलचस्प बात यह है कि सरफराज अहमद कई बार अपने ननिहाल आ चुके हैं. यानी उनका भारत से गहरा नाता है. कुंडा के ही राजा भैय्या है इस नाते से वह उनके मामा लगे .

प्रतापगढ़ के स्थानीय लोगो के मुताबिक महबूब हसन ने बताया कि उन्हें अपने भांजे सरफराज से काफी लगाव है, लेकिन देश पहले आता है. इसलिए वह टीम इंडिया को जीतते देखना चाहते हैं.पूरे टूर्नामेंट में भांजे के शानदार खेल और कप्तानी से वे काफी खुश हैं.

 

महबूब हसन का कहना है कि सरफराज के दादा हाजी वकील अहमद मूल रूप से उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के रहने वाले थे. यहां तक की सरफरारज के दादा आजादी के बाद पहले ग्राम पंचायत चुनाव में जीतकर प्रधान बने थे. हालांकि साल 1952-53 में वह पाकिस्तान के कराची में जाकर बस गए थे. 70 के दशक में उनके बेटे शकील अहमद के साथ महबूब हसन की बहन शकीला का विवाह हुआ था.

सरफराज अहमद के मामा महबूब हसन करीब 27 साल से इटावा के बाबा साहब भीमराव अंबेडकर कृषि इंजीनियरिंग कॉलेज में वरिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत हैं.

फिलहाल धोनी की सरफ़राज़ अहमद के बेटे के साथ ली गयी फोटो दोनों देशो में इतने तनाव के बाद धूम मचा रही है . पाकिस्तान की सोशल मीडिया में धोनी जम कर तारीफ बटोर रहे है .

About Politics Insight