हॉकी में इंडिया ने पाक को रौंदा , क्रिकेट में कर रहा है संघर्ष / पाक को 7- 1 से हराया !!!

(Pi Bureau)

 

लंदन: लंदन में खेले जा रहे वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफ़ाइनल टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया. लंदन में ओवल पर भारतीय क्रिकेट टीम बेशक पाकिस्तान के दबाव में दिखी लेकिन लंदन में ही ओवल से क़रीब आधे घंटे की दूरी पर ली-वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर पर नज़ारा बिल्कुल उल्टा था. हॉकी मैदान पर भारतीय हॉकी टीम पाकिस्तान पर पूरी तरह हावी रही. फिलहाल ओवेल के हाल बुरे है भारत 72 रन के स्कोर अपने  छह विकेट गँवा चुका है

 

मैच के पहले क्वार्टर के ख़त्म होने से पहले 13वें मिनट में ही जूनियर वर्ल्ड कप के हीरो हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम इंडिया को बढ़त दिलाई. 21वें मिनट में भारतीय फ़ॉरवर्ड ने शानदार सेट पीस तैयार किया और तलविन्दर सिंह ने दूसरा गोल कर टीम की बढ़त बड़ी कर दी. 24वें मिनट में तलविन्दर सिंह ने एक और गोल किया और हाफ़ टाइम तक भारत 3-0 की बढ़त के साथ पाक पर हावी दिखा.

 

दूसरे हाफ़ में ये सिलसिला जारी रहा. 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर से एक और गोल बनाया. स्कोरबोर्ड पर भारत 4-0 से आगे हो गया. थर्ड क्वार्टर के ख़त्म होने तक ये स्कोर बरक़रार रहा.

 

आख़िरी क्वार्टर (47वें मिनट में) भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार तालमेल दिखाया और पाक डिफेंस को भेद दिया.. पांचवां गोल आकाशदीप के स्टिक के ज़रिये आया. दो मिनट बाद ही प्रदीप मोर ने एक और गोल किया और भारत को आधा दर्जन गोलों की बढ़त मिल गई.

 

मैच ख़त्म होने से तीन मिनट पहले राइट विंग से मिले क्रॉस मो. उमर भुट्टा ने गोल कर स्कोर के अंतर को 6-1 कर दिया.

लेकिन अगले ही मिनट में आकाशदीप ने इसका बदला ले लिया और गोल ठोंक दिया और स्कोर 7-1 पहुंचा दिया

 

भारत की टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी जीत और पाकिस्तान की तीसरी हार. लीग के आख़िरी मैच में भारत की टक्कर 20 जून को हॉलैंड से होगी.

 

गोल स्कोरर (भारत): 7

हरमनप्रीत सिंह-2 (13 मिनट,33 मिनट),

तलविन्दर सिंह-2 (21 मिनट, 24 मिनट),

आकाशदीप-2  (47 मिनट, 58 मिनट),

प्रदीप मोर-1 (49 मिनट),

 

गोल स्कोरर (पाकिस्तान):1

मो. उमर भुट्टा- 1 (57 मिनट)

 

About Politics Insight