लालू बोले नीतीश मत करो ऐतिहासिक गलती, आने वाली नस्ले माफ़ नहीं करेंगी / करे बिहार की बेटी का समर्थन !!!

(Pi Bureau)

 

पटना : राष्‍ट्रपति पद के लिए भाजपा के प्रत्‍याशी रामनाथ कोविंद को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद खफा हैं। उन्‍होंने कहा है कि वे नीतीश से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील करते हैं। जहां तक बिहार की महागठबंधन सरकार की बात है, लालू ने कहा कि इस फैसले का सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

बता दें  कि विपक्षी दलों सहित यूपीए ने गुरुवार को बैठक कर पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद के लिए अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है।विपक्षी दलों की इस महत्‍वपूर्ण बैठक की अध्‍यक्षता कांग्रेस अध्‍यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने की। लालू प्रसाद ने मीरा कुमार का समर्थन करते हुए नीतीश कुमार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की।

लालू ने कहा कि उन्‍होंने नीतीश से कहा है कि वे बिहार की बेटी (मीरा कुमार) को अपना समर्थन दें, न कि आरएसएस उम्‍मीदवार को। नीतीश द्वारा भाजपा के राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार को समर्थन से जुड़े एक सवाल के जवाब में लालू ने कहा कि यह नीतीश ही सोचें कि वे धोखा दिए हैं या नहीं।

लालू ने कहा कि वे नीतीश कुमार से बार-बार अपील करते रहेंगे कि नीतीश कुमार ऐतिहासिक भूल नहीं करें। हां, इसका बिहार की महागठबंधन सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लालू ने स्‍पष्‍ट तौर पर राजद के सरकार से अलग होने की बात को खारिज किया।

उधर नीतीश की पार्टी जदयू के कई नेताओं ने बगावती सुर अपना रखे है । शरद यादव , केसी त्यागी , जदयू की केरल , गुजरात इकाई , वशिष्ट नारायण सिंह सहित सीपी सिंह नीतीश के फैंसले के खिलाफ पटना में डेरा डाले हुये है   । ऐसी स्थिति में जदयू में में कुछ भी हो सकता है  । मौजूदा फैंसले को लेकर नीतीश कुमार बेहद दबाब में भी है , ऐसे में उनका अपना फैंसला पलट भी सकता है ।

 

About Politics Insight