सीबीआई की रेड पर बोले लालू यादव – मेरे खिलाफ RSS-BJP की साजिश, मैं इनसे डरने वाला नहीं !!!

(Pi Bureau)

 

 

पटना : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व आरजेडी सुप्रीमो पर अपना शिकंजा कस दिया है , जिस पर लालू यादव ने पहली दफे (जमीन घोटाले) सफाई देते हुये कहा है कि उनके और परिवार के बाकी सदस्यों को निशाना बनाया जा रहा है।

सीबीआई रेड के बाद लालू यादव की यह पहली प्रतिक्रिया है

उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ बीजेपी और आरएसएस मिलकर उन्हें बदनाम करने की साजिश कर रही है। उनका कहना है कि बीजेपी उन्हें अपने सामने झुकाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि हम झुकने वालों में से नहीं है और मैं इनसे डरने वालों में से नहीं हूं। लालू ने कहा कि हम मिट जाएंगे, लेकिन बीजेपी सरकार को हटा कर दम लेंगे।​

 

बता दें कि 2006 रेलवे होटल के टेंडर मामले में सीबीआई ने लालू समेत राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, सरला गुप्ता, आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पीके गोयल, विजय कोचर, विनय कोचर पर आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

 

लालू और बाकी आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के तहत केस दर्ज किया गया है। सीबीआई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि होटल आवंटन में बड़ा घोटाला हुआ है। सीबीआई का कहना है कि 32 करोड़ की जमीन को करीब 65 लाख में दे दिया गया।

 

बताते चलें कि लालू पर आरोप है कि जब वे रेलमंत्री थे उस दौरान उन्होंने निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया है। मामले में सीबीआई ने देशभर में लालू के 12 ठिकानों पर छापे मारे हैं। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली और इस केस की गंभीरता से जांच की जा रही है।

About Politics Insight