29 अगस्त 2019 का राशिफल:: आज इन राशि के लोगों की जिंदगी में आएंगे ये बड़े बदलाव !!!

(Pi Bureau)

मेष राशि –

आज आप के जीवन में कुछ नए बदलाव हो सकते हैं । आज कारोबार में वृद्धि हो सकती है । जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे । इससे आपके रिश्ते बेहतर बने रहेंगे । आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है । आज आप अपना ध्यान लक्ष्य की ओर बनाएं रखेंगे । आज किसी की मदद मिलने से आप जीवन में आगे बढ़ सकते हैं । सेहत के मामले में आप अच्छा महसूस करेंगे । संतान सुख की प्राप्ति होगी । जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, आपके रिश्ते मजबूत होंगे ।

वृष राशि –

आज आपके सोचे हुए सभी काम पूरे हो जायेंगे । किसी नए बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में आप सोच सकते है । आपके लिये बहुत-सी चीज़ें आज फायदेमंद होगी । इस राशि के विवाहितों के लिये आज का दिन बढ़िया है । आज आपको जीवनसाथी से पूरा सपोर्ट मिलेगा । अगर आप किसी मेडिकल कॉम्पिटीशन की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको अपनी मेहनत का फल जल्द ही सफलता के रूप में मिलेगा । आज आपकी सभी इच्छाएं पूरी हो सकती है । इनकम के एक्स्ट्रा सोर्स मिलने से आपका बैंक बैलेंस मजबूत होगा । किसी कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, आप सभी कामों में सफल होंगे ।

मिथुन राशि –

आज आपको अपने जीवन को बेहतर बनाने के अच्छे मौके मिल सकते हैं । घर के किसी काम को लेकर आप कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं । संतान की ओर से आपको खुशखबरी मिलने की संभावना है । पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी । दफ्तर में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ जायेगा । आज ऑफिस के काम से आपको दूसरे शहर में यात्रा करनी पड़ सकती है । आपको बिजनेस संबंधी नये लोगों से जुड़ने का मौका मिल सकता है । सूर्यदेव को जल अर्पित करें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा ।

कर्क राशि –

आज किसी खास काम के लिए आपके मन में कोई नया विचार आ सकता है । आप उस पर जल्द ही काम भी शुरू कर सकते हैं । काम की पहले से ही रुपरेखा जरूर बना लें फायदेमंद साबित होगा। आज का दिन पढ़ाई में उपलब्धियों से भरा रहेगा । आपको खुद को तनावमुक्त महसूस करेंगे । शाम का समय बच्चों के साथ बिताएंगे । परिवार के लोग इससे राहत महसूस करेंगे । प्रॉपर्टी के लिये आपको कोई अच्छी डील मिल सकती है । मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी ।

सिंह राशि –

आज आपके वित्तीय मामलों में समझदारी से काम लेना बेहतर रहेगा । काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद हो सकती है । बिजनेस में नई परियोजनाओं को लागू करने से आपको फायदा हो सकता है । आपके माता-पिता की सेहत में सुधार होगा । ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ बहस करने से आपको बचना चाहिए । स्थिति आपके विपरित हो सकती है । अधिकारियों से आपको बेहतर संबध बनाने की कोशिश करनी चाहिए । कोई दोस्त आपकी काम में मदद कर सकता है । माता-पिता का आशीर्वाद लें, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे ।

कन्या राशि –

आज कामकाज के मामले में परिस्थिति बेहतर रहेगी । आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे । आज जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं, इससे आपके संबंधों की मजबूती बरकरार रहेगी । आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी । माता-पिता आपकी मेहनत से खुश रहेंगे । आपको सभी काम में उनका सपोर्ट भी मिलेगा । शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम के लिए टीचर्स आपके साथ खड़े रहेंगे । व्यापार को बढ़ाने के लिये आपकी मेहनत सफल रहेगी । शिवलिंग पर दूध अर्पित करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी ।

तुला राशि –

आज बिजनेस के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ सकती है । आपका दिन मिला-जुला रहेगा । आज किसी से बात करते समय आपको विनम्र स्वभाव रखना चाहिए। इससे लोगों पर आपका प्रभाव पड़ेगा । अगर आप बिल्डर हैं, तो आज आपको बहुत ही सोच- समझ कर निवेश करना चाहिए । किसी प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले आपको वर्क प्लान तैयार करना चाहिए । इससे आपको काम में फायदा मिलेगा । सेहत के मामले में आप थोड़ा थकान भरा महसूस कर सकते हैं । आपको अपनी जीवनशैली में बदलाव करने की जरूरत है । अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा ।

वृश्चिक राशि –

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा । खुद की मेहनत से आप परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में कामयाब होंगे । किसी जरुरी काम में आज आपको सफलता मिल सकती है । इस राशि के मीडिया के लोगों के लिये आज का दिन बेहतर रहेगा । ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे । लवमेट के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे । साथ में बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं । आज आपकी सकारात्मक सोच आपके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकती है । मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं, रिश्ते बेहतर होंगे ।

धनु राशि –

आज आपका बढ़ा हुआ मनोबल किसी जरूरी काम में आपको सफलता दिलायेगा । माता-पिता के सहयोग से कारोबार के क्षेत्र में वृद्धि होगी । आज आपको कुछ मनोरंजक कार्य करने का मौका मिल सकता है । आपकी आर्थिक स्थिति स्ट्रान्ग रहेगी । बच्चे आपके साथ कोई गेम खेलने की जिद कर सकते हैं । शिक्षा के क्षेत्र में आपको कामयाबी हासिल होगी । लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे । कार्यस्थल पर आपका मन प्रसन्न रहेगा । करियर में आगे बढ़ने के रास्ते खुलेंगे । नए लोगों से मुलाकात लाभदायक रहेगी । कुत्ते को रोटी खिलाएं, धन लाभ होंगे ।

मकर राशि –

आज आपको दूसरों से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से बचना चाहिए । किस्मत का साथ मिलने में थोड़ी परेशानी आ सकती है । आप किसी सामाजिक कार्य में अपना सहयोग दे सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे । उचित दिशा में मेहनत से आपको सफलता जरूर मिलेगी । इस राशि के छात्रों को कोई खुशखबरी मिल सकती है । पढ़ाई के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है । आर्थिक रूप से किसी भी फैसले के लिये आपको बड़ा ही सतर्क रहकर काम करना चाहिए । अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी।

कुंभ राशि –

आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा । साथ ही कारोबार में आपको धन लाभ होगा । आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी । आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो भविष्य में आपको काफी फायदा दिलायेगा । आपकी क्रिएटिविटी से लोग प्रभावित होंगे । आपके रिश्तेदार आपका पूरा सहयोग करेंगे । वैवाहिक जीवन के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी । जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा । धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे ।

मीन राशि –

आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे । किसी अधूरे काम में आज हाथ लगाने से वह जल्द ही पूरा हो सकता है । ऑफिस में प्रमोशन के लिए आपको नया मौका मिल सकता है । इस राशि के छात्र अगर योजना बनाकर तैयारी करेंगे, तो करियर में उन्नति के अच्छे रास्ते खुल सकते हैं । व्यापार में कोई नया अनुबंध हो सकता है । परिवार वालों के साथ कुछ समय बिताने से रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी । गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा ।

About Politics Insight