मीसा और लालू के दामाद को ईडी का समन , कल होना होगा पेश !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : लालू यादव परिवार की दिक्कते कम होती नहीं नज़र आ रही है । बेनामी संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव की बेटी और राजद सासंद मीसा भारती और उनके पति शैलेश  के खिलाफ समन जारी कर कल उन्हें पेश होने के आदेश दिए हैं. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने लालू प्रसाद की बेटी और राजद सांसद मीसा भारती  उनके पति शैलेष के दिल्ली स्थित ठिकानों पर दो दिन पहले छापेमारी की थी ।

 

शनिवार को सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मीसा के दिल्ली स्थित तीन ठिकानों को निशाना बनाते हुए छापेमारी की. ई़डी ने उनके विजवासन, घिटरौनी, सैनिक फार्म हाउस में छापेमारी की. झापेमारी के दौरान शैलेश से लगभग 7 घंटे तक पूंछताछ चली और बाद में ईडी टीम उनको अपने साथ लेकर सैनिक फार्म हाउस भी ले गयी थी ।

 

बेनामी संपत्ति के मामले को लेकर ही ईडी की इस रेड में पहले दर्ज मामलों के आधार पर छापेमारी की थी. मालूम हो के आयकर विभाग के साथ-साथ मीसा के खिलाफ ईडी भी तफ्तीश कर रही है. मीसा को आयकर विभाग ने दो बार नोटिस भी भेजा था लेकिन वो खुद नहीं गई थीं. जिसके बाद उनपर जुर्माना भी किया गया था ।

बता दें , आयकर विभाग के संपत्ति अटैच करने की कार्रवाई के बाद मीसा और शैलेश दोनों पूछताछ के लिये आये थे जिनसे इनकम टैक्स की टीम ने 8 घंटे तक पूछताछ की थी.

 

इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने लालू यादव सहित उनके करीबियों के 12 ठिकानों पर  छापेमारी की थी. सीबीआई ने पुरी में रेलमंत्रालय के तहत आईआरसीटीसी द्वारा संचालित चाणक्य बीएनआर होटल के लिए जारी टेंडर में धांधली को लेकर मामला दर्ज किया है. उस दौरान 2006 में लालू रेलमंत्री थे.

 

About Politics Insight