ऋचा चड्ढा का बड़ा बयान- देश में सुरक्षित नहीं हैं महिलाएं..!!!

नई दिल्ली : बड़े पर्दे पर अपने दमदार अभिनय का जलवा बिखेरने वाली बॉलीवुड अदाकारा ऋचा चड्ढा देश के मुद्दों पर बोलने से नहीं कतराती. खबर है कि ऋचा ने भारत में महिला सुरक्षा को लेकर एक विवादित बयान डे डाला है. ऋचा का कहना है कि भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. ऋचा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि यह छिपाने में कोई देशभक्त नहीं है कि भारत में महिलाएं असुरक्षित हैं. महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में भारत बहुत आगे है. यहां तक कि गर्भ में भी.

ऋचा ने अपनी बात बड़ी ही बेबाकी से रखते हुए कहा कि कन्या भ्रूण हत्या, दहेज के मामले और एसिड अटैक के भी मामले भी हैं. ऋचा चड्ढा ने आगे कहा- यह सभी महिलाओं के खिलाफ हिंसक अपराध हैं. क्या इस आधार पर आप इसे सुरक्षित स्थान कह सकते हैं? जो लोग भारत को महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित बता रहे हैं, वह पुरुष हैं.

कानून को लागू करने और महिलाओं को पुलिस में शिकायत करने के लिए प्रेरित करने से यौन उत्पीड़न और हिंसा से जुड़े मामलों को कम करने में मदद मिलेगी. अभिनेत्री के मुताबिक सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है. यौन उत्पीड़न के मामलों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करना चाहिए. कानून मजबूत है लेकिन उसे लागू करना एक अलग बहस का मुद्दा है.

आपको बता दें ऋचा इस समय अपनी फिल्म सेक्शन 375 को लेकर चर्चा में हैं. ऋचा की यह फिल्म 13 सितंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म में ऋचा एक यौन उत्पीड़न की शिकार महिला की वकील का किरदार निभा रही हैं. भारतीय दंड संहिता की धारा 375 पर बनी इस फिल्म में ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना मुख्य भूमिका में हैं.

About Politics Insight