CAA पर विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के समर्थन में आईअभिनेत्री शबाना आज़मी, बोली- ‘जो मुझको जिंदा जला रहे हैं वो बेखबर हैं’ !!!

(Pi Bureau)

देशभर के कई हिस्सों में नागरिकता कानून (CAA) और NRC का विरोध किया जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन पर बॉलीवुड की तरफ से भी लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कोई इसके समर्थन में है तो कोई इसका विरोध कर रहा है। वहीं हाल ही में हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाली दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी ने भी मामले पर प्रतिक्रिया दी है। शबाना ने इन प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया है।

शबाना ने एक वीडियो के जरिए इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में शबाना प्रदर्शनकारियों का समर्थन कर रही हैं। इसी के साथ इस वीडियो के अंत में शबाना कैफी आजमी का एक शेर कह रही हैं।

इसी के साथ अगले वीडियो में शबाना प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए कह रही हैं, ‘मैं उम्मीद करती हूं कि हमारी आवाज को दबाने की बजाय सरकार हमारी आवाज को सुने। आज के लोग जो प्रोटेस्ट कर रहे हैं मैं पूरी तरह आपके साथ हूं। और अफसोस है कि मैं ज्यादती तौर पर शामिल नही हो पाई। क्योंकि मैं हिन्दुस्तान के बाहर हूं। लेकिन मैं अपील करती हूं कि किसी तरह की हिंसा ना हो।’

इसी तरह शबाना ने लगातार एक के बाद एक ट्वीट के जरिए वीडियो साझा किए हैं। अपने अगले वीडियो में शबाना, जावेद अख्तर का एक शेर बोल रही हैं और अंत में कहती हैं,

इन वीडियो के जरिए शबाना ने देश के हालातों पर अपना पक्ष रखा है। शबाना इन प्रदर्शनकारियों के पूरी तरह से समर्थन में हैं। शबाना के अलावा स्वरा भास्कर, जीशान अय्युब, अनुराग कश्यप, फरहान अख्तर जैसे कई सितारे इस प्रदर्शन का समर्थन कर रहे हैं। 

About Politics Insight