उग्र भाक्तों को रोता बिलकता देख पंचकूला कोर्ट पहुंचे बाबा राम रहीम

(Pi Bureau)अंबाला। साध्वी यौन शोषण मामले पर आज डेरा प्रमुख पर फैसला आना है जिसको लेकर राम रहीम आज सुबह 9 बजे से 800 गाड़ियों के काफिले के साथ सिरसा से पंचकूला के लिए रवाना हुए। जहां जींद में काफिले की 3 गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त हुई वहीं अंबाला में नेशनल हाईवे नंबर एक पर पुलिस अौर डेरा समर्थकों के बीच तीखी नोकझोक हुई।

जानकारी के अनुसार डेरा प्रमियों का कहना है कि वे डेरा प्रमुख के दर्शन करना चाहते हैं लेकिन पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें रोका जिसके बाद दोनों में झड़प हुई। दरअसल डेरा प्रमुख का काफिला अंबाला से होते हुए पंचकूला जाएगा। डेरा प्रमुख के दर्शनों के लिए अंबाला नेशनल हाईवे पर भारी संख्या में संगत उमड़ी। पुलिस समर्थकों को नेशनल हाईवे से हटाने की कोशिश कर रही थी जिसके बाद उनमें झड़प हो गई।

बाबा के काफिले में सिर्फ 2 गाड़ियों को मिली परमिशन
साध्वी यौन शोषण मामले पर आज होने वाली पेशी से पहले हरियाणा के डी.जी.पी. बी.एस. संधू का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि डेरा मुखी के पूरे काफिले को पंचकूला आने की इजाजत नहीं है। उन्होंने कहा कि काफिले की सिर्फ 2 गाड़ियों को ही परमिशन दी गई है।

बता दें, डेरा प्रमुख गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ पेशी के लिए कोर्ट की ओर रवाना हो गए हैं। फैसले से एक दिन पूर्व ही पंजाब, हरियाणा व संघीय क्षेत्र चंडीगढ़ में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जो कदम उठाए गए उससे कर्फ्यू जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।

राम रहीम के काफिले के आगे लेटे समर्थक, कई बेहोश
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम पर लगे साध्वी यौन शोषण मामले के आरोपों में पंचकूला की सी.बी.आई. की विशेष अदालत की ओर से आज फैसला सुनाया जा सकता है। डेरा प्रमुख गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ पेशी के लिए कोर्ट की ओर रवाना हो गए हैं। बता दें कि फैसले से एक दिन पूर्व ही पंजाब, हरियाणा व संघीय क्षेत्र चंडीगढ़ में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जो कदम उठाए गए उससे कर्फ्यू जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।

 

About Politics Insight