चिंकारा मामले में सलमान खान की आज होगी सुनवाई

(Pi Bureau) दिल्ली । आज का दिन बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान के लिए बेहद अहम है। आज 18 साल पुराने काले हिरण के शिकार मामले से जुड़े अवैध हथियार रखने के केस में जोधपुर की अदालत फैसला सुनाएगी।

बता दें कि पिछली सुनवाई 22 अगस्त को थी, जिसमें काला हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में अभिजोयन पक्ष की ओर से पेश एक प्रार्थना पत्र पर सुनवाई नहीं हो पाई थी। वन अधिकारी मे अभियोजन पक्ष के जरिए प्रार्थना पत्र पेशकर एक्टर सलमान खान के खिलाफ कारवाई की मांग की थी।

दरअसल, 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के लिए जोधपुर गए थे। आरोप है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान अपने साथियों के साथ जोधपुर में शिकार खेलने गए और सलमान ने चिंकारा और काले हिरणों का शिकार किया।

सलमान पर आरोप लगाया गया कि जिन हथियारों से शिकार किया गया उसका लाइसेंस पहले ही खत्म हो चुका था। और इस मामले पर 15 अक्टूबर 1998 को सलमान खान और उनके साथियों के खिलाफ वन विभाग ने जोधपुर में चार केस दर्ज कराए। पहला केस आर्म्स एक्ट के तहत और बाकी के तीन काले हिरण के शिकार के मामले में दर्ज किए गए हैं।

चिंकारा मामले में सिर्फ सलमान ही नहीं बल्कि सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू और सैफ अली खान भी केस दर्ज किया गया था। उन्हें भी कोर्ट की तारीख के हिसाब से कोर्ट में पेश होने को कहा जाता है।

इस साल के शुरुआत में ही एक स्थानीय गवाह ने जोधपुर की अदालत में हाजिर फिल्म अभिनेत्री नीलम, सोनाली बेंद्रे और तब्बू को पहचानते हुए कहा था कि बॉलीवुड एक्टर सलमान और सैफ अली खान के साथ इन तीनों एक्ट्रेस को भी देखा गया था। और शिकार की रात वह चारों भी सलमान के साथ देखे गए थे। साल की शुरुआत में सलमान के साथ उन तीनों एक्ट्रेस को भी पेश होने के आदेश दिए गए थे। जनवरी 2017 को कोर्ट में पेश हो कर सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू ने अपने बयान दर्ज कराए थे।

 

About Politics Insight