अगर आप इंडेन के ग्राहक हैं तो अब पुराने नंबर पर नहीं करा पाएंगे गैस बुक, जल्दी से करें ऐसे चेक !!!

(Pi Bureau)

देश की सबसे बड़ी सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी IOC इंडेन के नाम से गैस एजेंसी डिस्ट्रीब्यूशन सर्विस चलाती है. अगर आप घरेलू एलपीजी सिलेंडर रिफिल कराने के लिए मोबाइल नंबर से बुकिंग कराते हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है. अगर आप इंडेन के ग्राहक हैं तो आज से अब आप पुराने नंबर पर गैस बुक नहीं करा पाएंगे. इंडेन ने अपने एलपीजी ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर गैस बुकिंग करने के लिए नया नंबर भेजा है. इसके जरिए आप गैस रिफिल के लिए सिलेंडर बुक करा सकते हैं.

इंडियन ऑयल की तरफ से जारी इस नंबर का इस्तेमाल इंडेन के देशभर के उपभोक्ता आईवीआर या एसएमएस के जरिए गैस बुकिंग के लिए कर सकते हैं. इंडियन ऑयल ने बताया कि पहले रसोई गैस बुकिंग के लिए देश के अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर होते थे. अब देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है, इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा.इंडियन आयल ने बताया कि अब कंपनी के रसोई गैस ग्राहक किसी भी दिन किसी वक्त इस नंबर के जरिए अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकेंगे.

अगर आप कॉल करके रसोई गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं तो आपको दिए गए नंबर पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से फोन करना है. इसके बाद आपको गैस रिफिल कराने के लिए उचित विकल्प का चुनाव करना है.

अगर आप एसएमएस के जरिए गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एक मैसेज करना होगा. इंडेन की तरफ से जारी इस देशव्यापी नंबर से कंपनी के ग्राहकों को काफी सहूलियत मिल सकती है.

About Politics Insight