अगर सस्ते में घर और प्लॉट खरीदने की कर रहे प्लानिंग, तो SBI दे रहा हैं ये बेहतर मौका….!!!

(Pi Bureau)

अगर आप सस्ती कीमत में प्रॉपर्टी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके पास एक बेहतर मौका है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) लोन न चुकाने वाले लोगों की प्रॉपर्टी की नीलामी करेगा। ये उन लोगों की प्रापर्टी है जो लोन नहीं चुका पाए हैं और बैंक अपनी फंसी हुई रकम वापस निकाल रहा है। इसकी जानकारी बैंक की ओर से ट्वीट कर दी गई है। ये नीलामी ऑनलाइन होगी, इसमें रेसिडेंशियल, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल हर तरह की प्रॉपर्टी खरीदने का मौका मिलेगा। नीलामी में कई कारें भी बेची जाएंगी। नीलामी की प्रक्रिया 30 दिसंबर को की जाएगी।

बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि क्या आप भी निवेश करने के लिए प्रापर्टी सर्च कर रहे हैं? अगर ऐसा है तो आप एसबीआई ई-ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। नीलामी नियमों के अनुसार, ई-नीलामी की तारीख पर नीलामी वाले घंटों में बिडर्स को लॉग-इन कर बोली लगानी होगी। बैंक की वेबसाइट पर कुछ लिंक्स भी मौजूद हैं। इन पर जाकर प्रॉपर्टी से संबंधित जानकारी और उनकी लोकेशंस पता की जा सकती हैं।

– bankeauctions.com/Sbi

– sbi.auctiontiger.net/EPROC/

– ibapi.in

– mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp

कराना होगा रजिस्ट्रेशन

नीलामी में बोली लगाने वालों को अपना आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी की जरूरत होगी।

संबंधित शाखाओं से ले सकते हैं जानकारी

SBI शाखा में जाकर आप प्रॉपर्टी की नीलामी से संबंधित जानकारी ले सकते हैं। ई-नीलामी में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति नीलामी की प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी के लिए निर्दिष्ट अधिकारी से संपर्क कर सकता है।

ई-नीलामी में हिस्सा लेने पर संपत्ति के लिए ईएमडी (अर्नेस्ट मनी) जमा करनी होगी। इसके अलावा संबंधित बैंक शाखा में केवाईसी दस्तावेज जमा किए जाएंगे। डिजिटल हस्ताक्षर के लिए बोलीदाता ई-नीलामीकर्ता या किसी अन्य अधिकृत एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।

Loading...

About sonali