अब अमेरिका में नई सरकार बनने की तैयारी, जो बाइडेन ने किया ये बड़ा ऐलान !!!

(Pi Bureau)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आखिरकार बयान दे दिया है कि वो 20 जनवरी को सत्ता के सही तरीके से हस्तांतरण के लिए तैयार हैं. ऐसे में अब नए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी नई टीम बनाने पर फोकस कर लिया है. उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की ओर से शुक्रवार को बाइडेन कैबिनेट के चार नए सदस्यों का ऐलान किया गया, जिसमें कई अहम पदों पर लोग शामिल हैं.

कमला हैरिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लघु उद्योग, लेबर और आर्थिक फ्रंट को मजबूत करने के लिए इन नए सदस्यों का ऐलान किया है.

जो बाइडेन की ओर से सेक्रेटरी ऑफ कॉमर्स के लिए जीना रायमोंडे, सेक्रेटरी ऑफ लेबर के लिए मार्टी वाल्श, लघु उद्योग प्रशासन के लिए इज़ाबेल गज़मैन और डिप्टी सेक्रेटरी ऑफ कॉमर्स के लिए डोन ग्रेव्स के नाम का ऐलान किया गया है.

आपको बता दें कि जो बाइडेन-कमला हैरिस अभी तक अपनी कैबिनेट के करीब दो दर्जन सदस्यों के नाम का ऐलान कर चुके हैं. प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि ये अभी तक की सबसे बेस्ट टीम है, जो हर तबके से आती है और हर किसी के पास अपने क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव है.

इससे पहले जो बाइडेन ने विदेश मंत्री पद के लिए एंटनी ब्लिकेंन, रक्षा मंत्री के लिए लॉयड एस्टिन, गृह सुरक्षा के लिए ए. मेयरकॉस, पर्यावरण विषयों के लिए जॉन कैरी के नाम का ऐलान किया था.

गौरतलब है कि जो बाइडेन-कमला हैरिस के कार्यकाल की शुरुआत 20 जनवरी से होगी, जब वो शपथ लेंगे. तबतक डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ही अमेरिका की कमान संभाले हुए है. बीते दिन अमेरिका के वॉशिंगटन में हुई हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप की तीखी आलोचना हुई, जिसके बाद उनपर बकाया कार्यकाल के लिए महाभियोग चलाने की तैयारी थी. लेकिन माहौल को शांत करने के लिए अब डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि 20 तारीख को सत्ता का हस्तांतरण बिल्कुल सही तरीके से करेंगे.

Loading...

About sonali