28 जुलाई 2021 का राशिफल:: कर्क राशि के लिए आज का दिन रहेगा उत्तम रूप से फलदायक, जाने कैसे !!!

(Pi Bureau)

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आप के पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं, जो आपको भविष्य में लाभ देंगे। सामाजिक क्षेत्र में आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आज दूसरों की मदद करने से सुकून मिलेगा और आप अपने किसी मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे। आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं और परोपकार के कार्य पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। रात्रि के समय परिवार में किसी सदस्य की सेहत बिगड़ने से आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

वृष राशि

आज का दिन आप अपने परिजनों के साथ आनंदमय व्यतीत करेंगे। आज आप जो करना चाहते हैं, वह आपको करने को मिलेगा और नौकरी में भी वातावरण आज आपके अनुकूल बनेगा। आपके सहयोगी आपका साथ देते नजर आएंगे व उच्च अधिकारियों की कृपा भी आज आपको प्राप्त होगी। सायंकाल के समय किसी अतिथि के आगमन से आपके घर में काम बढ़ सकता है, लेकिन आपकी प्रसन्नता होगी। रात्रि का समय आज आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, इसलिए आज आप उसी कार्य को करने की कोशिश करें, जो आपको अधिक प्रिय हो। उच्च अधिकारियों की कृपा से आज आपको किसी बहुमूल्य संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी, जिससे मन प्रसन्न होगा और आप परिवार के सदस्यों के लिए कोई पार्टी प्लान कर सकते हैं। आज आपकी किसी ऐसे मित्र से मुलाकात होगी, जिससे मिलने का आप लंबे समय से सोच रहे थे।

कर्क राशि  

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। ससुराल पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम प्रस्ताव आएंगे, जिन्हें परिवार के सदस्यों से मंजूरी मिल सकती है, जिससे उनका मन प्रसन्न होगा। व्यापार में आर्थिक दृष्टिकोण से किए गए कार्यों में आज आपको सफलता प्राप्त होगी और आप अपने नए आइडिया को भी आगे बढ़ाएंगे, जिसका आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। राजनीति से जुड़े जातकों को आज कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है, जिसके उससे मान सम्मान में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति भी आज आप आसानी से कर पाएंगे। सायंकाल के समय आप अपने प्रयोजनों के साथ मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपका लंबे समय से रुका हुआ कोई कार्य पूरा होने से आज आप काफी प्रसन्न नजर आएंगे, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि आपको पेट दर्द आदि की समस्या परेशान कर सकती हैं।

कन्या राशि  

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आपको हर क्षेत्र में लाभ की उम्मीद मिलती दिख रही है। सामाजिक क्षेत्र में भी आज आपकी रुचि बढ़ती नजर आ रही है। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। विपरीत परिस्थितियां होने पर आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना होगा, नहीं तो वह आपके रिश्तो में दरार पैदा करवा सकता है। व्यापार में सायंकाल के समय अचानक से धन लाभ हो सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा।

तुला राशि

आज का दिन आपके भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग बनते दिख रहे हैं। व्यापार में आय के नए-नए स्रोत प्राप्त होंगे। आज भागदौड़ अधिक होने के कारण आपको सायंकाल के समय थकान का अनुभव हो सकता है। मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको प्राप्त होगा। रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों को अधिक परिश्रम के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। आज आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। संतान पक्ष की ओर से किए गए कार्य से आज आपका मन प्रसन्न चित्त हो उठेगा और आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी, लेकिन घर व नौकरी दोनों में आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। यदि ऐसा नहीं किया, तो आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों के साथ आज आप कहीं सैर सपाटे पर भी जा सकते हैं। वाहन चलाते समय आज आपको सावधानी बरतनी होगी।

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ व्यस्तता भरा रहेगा। आज आप अपने घर की कुछ आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में भी वृद्धि होगी। आज यदि आपका कोई मामला कोर्ट में चल रहा है, तो उसके लिए आपको चक्कर काटने पड़ सकते हैं। रूपए पैसे का लेन देन यदि आज किसी प्रियजन से करने जा रहे हैं, तो बहुत ही सोच-विचार कर करें क्योंकि आपका धन फंस सकता है। ऑफिस में आज किसी से विवाद होने से मन परेशान हो सकता है।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मन के अनुकूल लाभ लेकर आएगा। आज व्यापार में भी जितने लाभ की उम्मीद कर रहे थे, उससे अधिक प्राप्त होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और आप अपने ऊपर भी कुछ धन खर्च करेंगे। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होने से आप अपने मन में हर्ष का अनुभव करेंगे। सायंकाल के समय किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के लिए जा सकते हैं। आज आपको वाहन के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी क्योंकि अकस्मात वाहन के खराब हो जाने से आपका खर्चा बढ़ सकता है।

कुंभ राशि  

आज का दिन आपके लिए कुछ कष्टदायक रहने वाला है। आज आपके जीवनसाथी को अक्समात कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है, जिसमें कुछ धन भी व्यय होगा व भागदौड़ भी अधिक करनी पड़ेगी। यदि ऐसा हो, तो डॉक्टरी सलाह अवश्य लें। यदि आज किसी संपत्ति के क्रय विक्रय की सोच रहे हैं, तो उसके सभी वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो भविष्य में आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार होने से आपका मन प्रसन्न होगा और परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न नजर आएंगे।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आप अपने वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे और अपने जीवनसाथी को कहीं दूर की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। आज आप अपने माता-पिता से सलाह व आशीर्वाद लेकर जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आप अपने बिजनेस की बढ़ती हुई प्रोग्रेस को देखकर बहुत प्रसन्न होंगे, जिसके कारण आप अपने माता-पिता के लिए कोई उपहार भी लेकर आ सकते हैं। विद्यार्थियों को मानसिक व बौद्धिक भार से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

About somali