सुकेश चंद्रशेखर मामले में नोरा फतेही को बड़ी राहत, ED ने बनाया सरकारी गवाह !!!

(Pi Bureau)

सुकेश चंद्रशेखर के मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही को बड़ी राहत मिली है. प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें सरकारी गवाह बना लिया है. हालांकि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज अभी भी रडार पर हैं. ED की चार्जशीट में 178 लोगों को गवाह बनाया गया है जिसमें 45वें नंबर पर फतेही का नाम है. वहीं 44वें नंबर पर फर्नांडीज के मेकअप आर्टिस्ट का नाम है. ED ने अभी तक फर्नांडीज को गवाह नहीं बनाया है. सूत्रों के अनुसार ED के अधिकारियों ने बताया कि अभिनेत्री अभी भी संदेह के घेरे में है.

बता दें दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने पहले चंद्रशेखर के खिलाफ रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मलविंदर सिंह की पत्नी से 200 करोड़ रुपये ठगने का मामला दर्ज किया था. ईडी ने पुलिस प्राथमिकी के आधार पर अपनी शिकायत दर्ज की. अदालत के सूत्रों के अनुसार, आरोप-पत्र कई अनुलग्नकों सहित लगभग 7,000 पन्ने का है. फिलहाल सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं.

रैनबैक्सी मामले में हुई थी पूछताछ

ईडी ने हाल ही में फर्नांडीज और फतेही से रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह द्वारा दायर एक मामले की जांच में पूछताछ की थी, जिसमें दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने सरकारी अधिकारी होने का दावा करते हुए उनसे 200 करोड़ रुपये की ठगी की थी. चंद्रशेखर ने कथित तौर पर कहा था कि वह शिविंदर की जमानत करा सकता है.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह के समक्ष दायर आरोप-पत्र में दावा किया गया है कि फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को दर्ज किए गए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि उसे गुच्ची और शनैल से तीन डिजाइनर बैग, गुच्ची की दो जिम पोशाकें, लुई वुइटन के एक जोड़ी जूते, हीरे के दो जोड़ी झुमके और बहु-रंगीन बेशकीमती पत्थरों का एक ब्रेसलेट और दो हर्मेज ब्रेसलेट उपहार के रूप में मिले.

About somali