WhatsApp लाने जा रहा ऐसा फीचर्स, चैटिंग के साथ बदलेगा कॉलिंग का भी अंदाज

(Pi Bureau)

टेक डेस्क. इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp बड़ा धमाका करने जा रहा है। WhatsApp ने यूजर्स की चैटिंग के बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर अपडेट कर रहा है। उम्मीद जताई जा रही है, WhatsApp जल्द ही इन फीचर्स को रिलीज करेगा।

WhatsApp अपने यूजर्स के कॉलिंग एक्सपीरियंस को नया और पहले से बेहतर बनाने के लिए नए कॉलिंग इंटरफेस पर काम कर रहा है। ग्रुप कॉलिंग के दौरान नए इंटरफेस का काफी शानदार एक्सपीरियंस मिलने वाला है। नए इंटरफेस में कॉलिंग के बटन पहले की तरह स्क्रीन के निचले हिस्से में ही मौजूद रहेंगे।

WhatsApp इस फीचर को खासतौर से Group Admins के लिए लाने वाला है। इस फीचर के आने के बाद ग्रुप ऐडमिन कम्युनिटी इन्वाइट लिंक के जरिए नए यूजर्स को इन्वाइट करके दूसरे मेंबर्स के साथ चैटिंग शुरू कर सकेंगे। कम्युनिटीज फीचर की मदद से ग्रुप के अंदर ही एक नया ग्रुप भी क्रिएट किया जा सकेगा। यह फीचर ऐंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए रोलआउट होगा।

WhatsApp जल्द ही एक नया अपडेट रिलीज करने की तैयारी कर रहा है, जिसके आने के बाद ग्रुप के ऐडमिन को पहले से ज्यादा कंट्रोल मिल जाएगा। इस फीचर की मदद से ऐडमिन ग्रुप में किसी भी मेंबर के मेसेज को डिलीट कर सकेंगे। ऐडमिन द्वारा डिलीट किए गए मेसेजेस में अलग नोटिस भी देखने को मिलेगा। कंपनी इस फीचर को ऐंड्रॉयड के साथ ही iOS के लिए भी रोलआउट करेगी।

About Bhavana