‘अशोक स्तंभ’ को लेकर चल रहें विवाद पर बोले अनुपम खेर- शेर के दांत होंगे तो दिखाएगा ही…

(Pi Bureau)

बॉलीवुड डेस्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को नए संसद भवन (Parliament House) की छत पर राष्ट्रीय चिह्न अशोक स्तंभ (Ashoka Pillar) का अनावरण किया जिसके बाद इस विवाद छिड़ गया. अशोक स्तंभ विवाद के बीच अभिनेता अनुपम खेर ने एक बड़ी बात कही है। अनुपम खेर ने ये कह दिया है कि, शेर के दांत होंगे तो दिखाएगा ही.

अभिनेता अनुपम खेर ने गुरुवार को नए संसद भवन के ऊपर राष्ट्रीय प्रतीक स्थापित करने के विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। अशोक स्तंभ विवाद के बीच, अनुपम खेर ने गुरुवार को प्रधानमंत्री संग्रहालय से एक वीडियो साझा किया। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ने लिखा, ” अरे भाई! शेर के दांत होंगे तो दिखाएगा ही! आख़िरकार स्वतंत्र भारत का शेर है। ज़रूरत पड़ी तो काट भी सकता है! जय हिंद! “

बता दें, कांग्रेस (Congress) से लेकर तमाम विपक्षी दोलों ने अशोक स्तंभ के रूप को बदलने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि, मोहक औऱ राजसी शान वाले शेरों की जगह उग्र शेरों का चित्रण कर राष्ट्रीय प्रतीक के रूप को बदलने की बात की। कुछ विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर “सुंदर और नियमित रूप से आत्मविश्वासी” अशोक के शेरों को डराने वाले शेरों से बदलने का भी आरोप लगाया था।

About Bhavana