योगी ने डीजीपी को दिए टिप्स; लॉ एंड आर्डर सख्त रहना चाहिये !!!

(Pi Bureau)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री ने अपना पहला दिन ही पुलिस को सख्त आदेश देते हुये कहा कि कानून व्यवस्था ठीक रहनी चाहिये. मुख्यमंत्री ने आज उत्तर प्रदेश के डीजीपी से मुलाकात की और उनसे बहुजन समाज पार्टी के नेता की हत्या के विषय जाना और बताया गया है कि उन्होंने डीजीपी जावीद अहमद से ‘सतर्क’ रहने और प्रदेश में अपराध की रोकथाम की खातिर योजना बनाने के लिए कहा है .

44-वर्षीय योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दो उपमुख्यमंत्रियों – केशव प्रसाद मौर्य तथा दिनेश शर्मा – एवं 44 अन्य मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री के रूप में पद एव गोपनीयता की शपथ ली थी. फायर ब्रांड नेता रहे योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के लिए कााम करेगी.

 

सूत्रों ने बताया है कि उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुख से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार रात इलाहाबाद में हुई बीएसपी नेता की हत्या पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने डीजीपी जावीद अहमद से सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से बातचीत करने के बाद 15 दिन के भीतर राज्य में बेहतर पुलिस व्यवस्था स्थापित करने का ब्लूप्रिंट बनाने के लिए भी कहा है.

इसके साथ साथ मुख्यमंत्री ने सोमवार को वीवीआईपी गेस्ट हाउस में जहाँ वो फिलहाल ठहरे है , मुख्य सचिव से भी मुलाकात की. जल्द ही वो अन्य सचिवो से भी मुलाकात करेंगे.

बताते चले कल शपथ लेने के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री योगी ने अपने मंत्रिमंडल के साथ एक अनौपचारिक बैठक भी की थी.

सरकार ने अपना रुख साफ करते हुये कहा कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करेंगे. आदित्यनाथ ने कल ही अपने सभी मंत्रियों से अपनी संपत्ति और पूंजी का ब्योरा 15 दिन के भीतर सार्वजनिक करने के लिए कहा था. उन्होंने अपने मंत्रियो को सीधे मीडिया से बात करने के लिए चेताया भी और कहा सरकार द्वारा नियुक्त प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा तथा सिद्धार्थनाथ सिंह के ज़रिये ही मीडिया से बातचीत करने के लिए कहा गया है. योगी ने अपने दो सीनियर विधायको को पहली दफे चुन कर आये विधायको को ट्रेन करने को भी कहा साथ साथ उनको यह जिम्मेदारी दी कि  वे सभी चयनित सदस्यों को सरकार से समन्वय स्थापित करने का प्रशिक्षण दें.

सोमवार को ही वह सभी विभागीय सचिवों से भी मुलाकात करने वाले हैं. उनके पदभार ग्रहण करने के समय से नौकरशाहों में तबादलों की अटकलें ज़ोरों पर हैं.

नए मुख्यमंत्री अपने आधिकारिक आवास – 5, कालिदास मार्ग, लखनऊ – में  जल्द ही करेंगे गृह प्रवेश. गोरखपुर से आए सात पुरोहितों ने गृहप्रवेश की पूजा की है.

गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके योगी आदित्यनाथ अपने संसदीय क्षेत्र में स्थित गोरखनाथ मंदिर के प्रमुख महंत भी हैं.

About Politics Insight