‘क्वीन’ के निर्देशक विकास बहल की सहकर्मी ने लगाया यौन उत्पीडन का आरोप !!!

(Pi Bureau)

 

फैंटम फिल्म्स समूह को उस वक़्त गहरा झटका लगा जब इस समूह के एक निर्माता निर्देशक विकास बहल को उनकी ही एक सहकर्मी ने यौन उत्पीडन का आरोप लगाया. बताते चले निर्माता निर्देशकों के समूह फैंटम फिल्म्स में निर्माता निर्देशक अनुराग कश्यप, विकास बहल, मधु मंटेना और विक्रमादित्य मोटवाने जैसे दिग्गज निर्माता निर्देशक शामिल है.

क्वीन जैसी सुपरहिट और महिला प्रधान विषयो पर फिल्म बनाने वाले निर्माता निर्देशक विकास बहल पर उन्हीं के प्रोडक्शन हाउस की एक महिला सहकर्मी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है.

मुम्बई की मीडिया  की खबर के मुताबिक फैंटम प्रोडक्शन हाउस की एक महिला सहकर्मी ने कंपनी के एचआर सेक्सन को शिकायत की, जिसके अनुसार विकास बहल ने गोवा जाने के दौरान शारीरिक छेड़छाड़ और बदतमीज़ी की.

हाल ही में मुंबई माया नगरी से जुड़े कई लोगो पर इस तरह के यौन उत्पीडन के आरोप लगे है , बीते दिनों टीवी धारावाहिक “ भाभी जी घर पर है “ की अंगूरी भाभी ने निर्माता पर युआन उत्पीडन के आरोप की शिकायत दर्ज करते हुये एफआईआर तक दर्ज करा डाली थी , तो वहीँ दूसरी तरफ वेब सीरीज बनाने वाले चैनल टी.वी.एफ के को-फाउंडर अरुणाभ कुमार पर भी सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगे थे और अब विकास पर उंगली उठी है.

 

मायानगरी की मीडिया के अनुसार फैंटम फ़िल्म्स की ओर से इस मामले को गंभीरता से लिए जाने का आश्वासन उक्त पीड़ित महिला को दिया गया है और विकास बहल से इस्तीफा मांगा गया है.

इस पूरे मामले पर विकास बहल, अनुराग कश्यप या फैंटम फ़िल्म्स की ओर से सोशल मीडिया पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, हालांकि मुंबई मिरर के मुताबिक विकास ने ऐसी किसी शिकायत या इस्तीफ़े से इंकार किया है, उन्होंने कहा, “हाँ, मैंने इन महिला और गोवा की घटना के बारे में सुना जरूर है लेकिन वो सहकर्मी नहीं, दोस्त हैं और हमने साथ काम किया है. अगर उनको मेरी कोई बात बुरी लगी है तो मैं सामने बैठ कर उनसे बात करूंगा और अगर ज़रुरी हुआ तो माफ़ी मांगूंगा.”

About Politics Insight