Idea के 595 रुपए वाले प्लान में मिलेगा 10GB डाटा, इन जगह पर लागू होगा प्लान

रिलायंस जियो ही नहीं अन्य टेलीकॉम कंपनिया भी अपने ग्राहक को सस्ते डाटा प्लान दे रही है। इससे टेलीकॉम जगत में प्रतिस्पर्धा बढ गई है। हाल ही में आइडिया ने भी ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए नया डाटा प्लान पेश किया है। आइडिया ने अपने ग्राहकों को बचाने के लिए यह किया है। धीरे-धीरे आइडिया के कस्टमर्स की संख्यां गिरती जा रही है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की रिपोर्ट में बताया गया था कि मई के महीने में आइडिया के 2.5 मिलियन से भी अधिक ग्राहकों के दूसरी कंपनियों की तरफ रूख कर लिया है। इससे आइडिया के ग्राहकों की संख्या में जबरदस्त गिरावट हुई है। इसी सदमे से उबरने और अपने ग्राहकों को खोने के डर से आइडिया ने नया प्लान उतारा है।

आइडिया के 112 दिनों की वैधता वाले प्लान में -पेड यूजर्स को 10 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इसके अलावा आइडिया के 227 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैधता के साथ रोजाना 1.4 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है।

इनके साथ ही आइडिया ने 595 रुपए का प्लान भी पेश किया है जिसमें 10जीबी डाटा मिलेगा। यह डाटा ग्राहक को एक ही बार में उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस प्लान की वैलिडिटी 112 दिनों की है। इसमें कॉलिंग के साथ ही रोजाना के 100 मैसेज भी मिलेंगे। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी जिसमें लोकल, नेशनल और रोमिंग में भी आउटगोइंग शामिल हैं। फिलहाल यह प्लान फिलहाल आंध्र-प्रदेश, बिहार, असम, हरियाणा, राजस्थान, पूवोत्तर और उत्तर प्रदेश के पूर्व के यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

About Politics Insight