B’Day Spl: इस एक्ट्रेस ने इंजीनियरिंग छोड़ साऊथ में रखा था कदम, जानिए इनसे जुड़े किस्से !!!

(Pi Bureau)

जन्मदिन से एक दिन पहले शुक्रवार को रिलीज हुई कृति सैनन की फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ को क्रिटिक्स ने कुछ खास नहीं सराहा। लेकिन इससे पहले कई फिल्मों में उनके किरदार को लेकर काफी तारीफ हुई है। आज कृति अपना 29वां जन्मदिन मना रहीं हैं। इस खास मौके पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

कृति का जन्म 27 जुलाई 1990 नई दिल्ली मे हुआ था. उनके पिता राहुल सैनन एक सी.ए हैं जबकि उनकी मां गीता सेनन दिल्ली विश्वविधालय में प्रोफसर हैं। कृति खुद भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी हैं। उन्होंने नोएडा के कॉलेज से बी.टेक किया है।

कृति ने अपने करियर की शुरूआत साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के साथ की थी। उनकी पहली फिल्म तेलुगू साइकोलॉजिकल थ्रिलर ‘नेनोक्काडाइन’ थी। कृति को इस फिल्म के लिए तारीफें तो खूब मिलीं थीं लेकिन पहचान नहीं।

इसके बाद कृति टाइगर श्रॉफ के साथ शब्बीर खान की हीरोपंती में नजर आईं। ये उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी। फिल्म हिट रही और कृति की झोली में कई अवॉर्ड दे गई। इसके लिए कृति को फिल्मफेयर, आइफा और बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवॉर्ड मिले थे।

कृति सैनन की एक छोटी बहन नुपुर भी हैं, जो उनके बेहद करीब हैं। दोनों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनका कोई भाई नहीं है। कृति सेनन और नुपुर साथ में रक्षाबंधन मनाती हैं।

कृति ने अभी तक ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम नहीं किया है। बतौर लीड एक्ट्रेस रिलीज हुईं उनकी 4 फिल्में हिट रहीं। सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की।

कृति के बारे में एक बात और है जो काफी कम लोग जानते हैं और वो ये है कि कृति ट्रेन्ड कथक डांसर हैं। कृति स्टेट लेवल के बॉक्सर भी रह चुकी हैं।

About Politics Insight