जम्मू से अनुच्छेद 370 हटने पर फ़िल्म ‘रईस’ की अभिनेत्री ने दिया विवादित बयान, कहा- ‘कश्मीर एक बार फिर खुली जेल की तरह’!!!

(Pi Bureau)

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद सोशल मीडिया पर खलबली मच गई है। आम हो या खास हर कोई अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। फैसले का एलान गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में किया। इस फैसले के बाद कांग्रेस जमकर विरोध कर रही हैं। वहीं बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी रिएक्शन दे रहे हैं। इस बीच पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने 370 के हटने को लेकर ऐसा ट्वीट कर दिया जो वायरल हो रहा है। इस ट्वीट के बाद पाक अभिनेत्री ट्रोल भी किया जा रहा है।

इस पाकिस्तानी अभिनेत्री का नाम माहिरा खान हैं। माहिरा शाहरुख खान के साथ ‘रईस’ फिल्म में नजर आई थीं। इस मुद्दे पर माहिरा ने ट्वीट किया- ‘जो लोग कश्मीर को जेल बनाने पर आमदा है और खुशी मना रहे हैं। उन्हें रुकना चाहिए। अपने दिल में झांक कर देखना चाहिए। आपको ऐसा करने पर कश्मीर में परेशान हो रहे लोगों के लिए सहानुभूति महसूस होगी। कश्मीर एक बार फिर खुले जेल की तरह हो गया है।’

माहिरा खान के अलावा एक और पाकिस्तानी अभिनेत्री ने कश्मीर के हालात को लेकर प्रतिक्रिया दी। मावरा हॉकेन ने ट्वीट किया- ‘यह अमानवीय है। क्या हम लोग अंधेरे में रहते हैं?मानव जीवन की रक्षा के लिए अनगिनत परंपराएं? उस सभी नियमों और अधिकारों का क्या हुआ जो किताब में पढ़ते हैं? क्या उसका कोई मतलब है?

आपको बता दें, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के नरेंद्र मोदी सरकार के इस फैसले को ऐतिहासिक बताया जा रहा है। इस फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर अब राज्य नहीं रहा। यह दो हिस्सों में बंट गया है। जम्मू-कश्मीर सहित अब लद्दाख भी केंद्र शासित प्रदेश बन गया है।

सुरक्षा के लिहाज से सरकार की ओर कई फैसले लिए गए हैं। इंटरनेट सेवाओं के बंद करने की खबरें आ रही हैं। इससे पहले अमरनाथ यात्रा को सरकार ने रद्द कर दिया था। इसके साथ ही सभी पर्यटकों को तुरंत कश्मीर छोड़ने को आदेश दिया गया था।

About Politics Insight