आलोचनाओं के बावजूद साल की चौथी सबसे बड़ी फिल्म बनी ‘साहो’, 7 दिन में कलेक्शन रहा इतने करोड़ !!!

(Pi Bureau )

निर्देशक सुजीत की फिल्म ‘साहो’ को रिलीज हुए एक हफ्ते हो चुके हैं। आलोचनाओं के बावजूद बीते एक हफ्ते में फिल्म ने अच्छी कमाई की है। बिग बजट एक्शन फिल्म में प्रभास, श्रद्धा कपूर, नील नितिन मुकेश, चंकी पांडे, महेश मांजरेकर और जैकी श्रॉफ ने मुख्य भूमिका निभाई है।

फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले दिन शुक्रवार को 24.40 करोड़, शनिवार को 25.20 करोड़, रविवार को 29.48, सोमवार को 14.20 करोड़, मंगलवार को 9.10 और बुधवार को 6.90 करोड़ की कमाई की थी। इस तरह इसने अब तक कुल 115.78 करोड़ जुटा लिए हैं।

एक हफ्ते की कमाई के आंकड़ों पर नजर डालें तो ‘साहो’ साल 2019 की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। ‘साहो’ से ऊपर ‘भारत’, ‘कबीर सिंह’ और ‘मिशन मंगल’ हैं। एक हफ्ते में ‘भारत’ ने 167.60 करोड़, ‘कबीर सिंह’ ने 134.42 करोड़ और ‘मिशन मंगल’ ने 121.23 करोड़ रुपये कमाए थे।

फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो महज 5 दिन में ही इसने 350 करोड़ का बिजनेस कर लिया था। एक्शन आधारित इस फिल्म में प्रभास और श्रद्धा हैरतअंगेज कारनामा करते हिखाई दिए हैं। फिल्म को बनाने में करीब 2 साल का लंबा वक्त लगा है। इस शुक्रवार सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर की ‘छिछोरे’ रिलीज हुई है। ऐसे में माना जा रहा है ‘साहो’ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दोनों ही फिल्मों का विषय अलग-अलग है। ऐसे में देखना होगा कि क्या ‘छिछोरे’ ‘साहो’ की रफ्तार को प्रभावित कर पाएगी या नहीं।

About Politics Insight